ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशJIO यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस मामले में कंपनी ने मचाया धमाल

JIO यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस मामले में कंपनी ने मचाया धमाल

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जिओ (Jio) ने जनवरी माह में 20.9 मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) की डाउनलोड रफ्तार के साथ 4जी डाउनलोड के मामले में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है। हालांकि, अपलोड स्पीड के मामले में...

JIO यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस मामले में कंपनी ने मचाया धमाल
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानThu, 13 Feb 2020 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जिओ (Jio) ने जनवरी माह में 20.9 मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) की डाउनलोड रफ्तार के साथ 4जी डाउनलोड के मामले में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है। हालांकि, अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन सर्वप्रथम रही है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों में इसकी जानकारी मिली है।

रिलायंस जिओ की स्पीड नवंबर के शीर्ष 27.2 एमबीपीएस से कम रहने के बाद भी सबसे अधिक रही। नजदीकी प्रतिस्पर्धी भारती एयरटेल की डाउनलोड स्पीड की तुलना में जिओ की स्पीड करीब तीन गुना रही है। ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, जनवरी में एयरटेल की औसत डाउनलोड स्पीड 7.9 एमबीपीएस, वोडाफोन की 7.6 एमबीपीएस और आइडिया की 6.5 एमबीपीएस रही है।

ये भी पढ़ें: Airtel-Vodafone Idea ने बकाया चुकाने के लिए मांगा और समय

हालांकि, वोडाफोन और आइडिया का विलय हो चुका है, लेकिन ट्राई अभी भी दोनों के नेटवर्क के प्रदर्शन का अलग-अलग आकलन करता है क्योंकि दोनों के नेटवर्क का अभी एकीकरण पूरा नहीं हुआ है।

अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन ने छह एमबीपीएस के साथ सबसे बेहतर प्रदर्शन किया। इसके बाद 5.6 एमबीपीएस के साथ आइडिया, 4.6 एमबीपीएस के साथ जिओ और 3.8 एमबीपीएस के साथ एयरटेल का स्थान रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें