DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Jind Bypoll LIVE: कांग्रेस उम्मीदवार सुरजेवाला ने सोमनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, वोटिंग जारी

सुरजेवाला ने की सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना (ANI)

हरियाणा में जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव (Jind Bypoll) के लिए मतदान जारी है। इस उपचुनाव में दो महिला उम्मीदवारों सहित 21 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसमें सत्तारूढ़ भाजपा(BJP) के डा. कृष्णलाल मिढ़ा, कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला(Randeep Surjewala) और इनेलो के उम्मेद सिंह शामिल हैं। इसके अलावा सांसद दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय सिंह चौटाला भी चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला ने सोमनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।

अधिकारियों ने बताया कि जींद विधानसभा क्षेत्र में कुल 1,71,113 मतदाता हैं। इनमें करीब 80,000 महिलाएं हैं। जींद विधानसभा क्षेत्र में कुल 158 मतदान केंद्र बनाये गये है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि जींद उपचुनाव में मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने कहा कि 28 जनवरी को होने वाले मतदान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तरह के प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं ताकि चुनाव निष्पक्ष, पारदर्शी एवं व्यवस्थित तरीके से संपन्न हो।

जींद उपचुनाव : चुनाव प्रचार समाप्त, वोटिंग कल, मतगणना 31 को

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सुरक्षा के लिए लगभग तीन हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि जींद विधानसभा क्षेत्र को 24 सेक्टरों में बांटा गया है और सुरक्षा इंतजाम पर नजर रखने के लिए छह पुलिस उपाधीक्षकों को प्रभारी बनाया गया है। इस उपचुनाव की मतगणना 31 जनवरी को की जायेगी।  यह उपचुनाव जींद से इनेलो विधायक डा. हरिचंद मिढ़ा के निधन के कारण हो रहे हैं।

'जो जींद जीतेगा वही हरियाणा में सरकार बनाएगा, 'आप' का कोई आधार नहीं'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jind goes to poll on today parties hope for best outcome as last bypolls elections before lok sabha election 2019