jind bypolls live updates ramgarh election voting latest news haryana s jind rajasthan ramgarh voting 2019 continues - jind bypolls-ramgarh voting live updates: हरियाणा के जींद और अलवर के रामगढ़ में वोटिंग जारी, सुरजेवाला ने की पूजा-अर्चना DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

jind bypolls-ramgarh voting live updates: हरियाणा के जींद और अलवर के रामगढ़ में वोटिंग जारी, सुरजेवाला ने की पूजा-अर्चना

jind bypolls live updates ramgarh election voting latest news

हरियाणा में जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव (Jind bypoll live updates) और राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र (Ramgarh election voting 2019) में सोमवार सुबह मतदान (Voting) शुरू हो गया। जींद उपचुनाव में दो महिला उम्मीदवारों सहित 21 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसमें सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) के डा. कृष्णलाल मिढ़ा, कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Surjewala) और इनेलो के उम्मेद सिंह शामिल हैं। इसके अलावा सांसद दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय सिंह चौटाला भी चुनाव मैदान में हैं।

अधिकारियों ने बताया कि जींद विधानसभा क्षेत्र में कुल 1,71,113 मतदाता हैं। इनमें करीब 80,000 महिलाएं हैं। जींद विधानसभा क्षेत्र में कुल 158 मतदान केंद्र बनाये गये है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि जींद उपचुनाव में मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने कहा कि 28 जनवरी को होने वाले मतदान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तरह के प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं ताकि चुनाव निष्पक्ष, पारदर्शी एवं व्यवस्थित तरीके से संपन्न हो।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा आज,'किसान आभार सम्मेलन' में लेंगे हिस्सा

वहीं, रामगढ़ के निर्वाचन अधिकारी पंकज कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि 278 मतदान केन्द्रों पर मतदान सुबह आठ बजे शुरू हो गया। उल्लेखनीय है कि सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। 

पढ़ें Jing Bypolls and Ramgarh election voting live updates:

- जींद से कांग्रेस के उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला ने सोमनाथ मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की।

- राज्य में सात दिसम्बर को हुए 199 विधानसभा सीटों के चुनाव में 99 सीट पर कांग्रेस, एक सीट पर कांग्रेस की गठबंधन सहयोगी आरएलडी ने जीत दर्ज की थी। भाजपा ने 73 सीटों, बसपा ने छह, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने तीन, माकपा और बीटीपी ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। इनके अलावा 13 सीटें निर्दलीयों को मिलीं।

-रामगढ़ में दो महिलाओं सहित 20 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है।    

-रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में दो लाख 35 हजार 625 मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इसमें से एक लाख 10 हजार 497 महिला मतदाता और एक लाख 46 हजार 613 पुरूष मतदाता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jind bypolls live updates ramgarh election voting latest news haryana s jind rajasthan ramgarh voting 2019 continues