DA Image
24 जनवरी, 2020|1:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी समर्थकों में झड़प, Cong उम्मीदवार ने लहराई पिस्तौल

congress  daltonganj candidate kn tripathi seen with a pistol during voting for first phase of assem

झारखड़ विधानसभा के प्रथम चरण के मतदान के दौरान यहां चैनपुर के कोसियारा गांव में भाजपा और कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प की सूचना मिली है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी के.एन. त्रिपाठी ने भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया और उनके समर्थकों पर बूथ लूटने का आरोप लगाया है। वहीं पहले चरण में डाल्टनगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी द्वारा कथित तौर पर मतदान के दिन पिस्तौल लगाने के मामले को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। 

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने कहा है कि इस घटना को लेकर वहां के जिला निर्वाचन पदाधिकारी को संबंधित वीडियो क्लिपिंग भेज दी गई है। साथ ही उनसे इस बाबत कानूनी प्रक्रियाओं के अनुसार कदम उठाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में एक घंटे में रिपोर्ट आयोग के पास आएगी। उसके बाद विस्तृत जानकारी दी जा सकेगी। 

अभी तक के वोटिंग पैटर्न पर चौबे ने कहा कि एक दो घटनाओं को छोड़कर प्रदेश के 6 जिलों में फैले 13 विधानसभा इलाकों में वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से हो रही है। 
पलामू में कथित तौर पर कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवारों ने एक दूसरे पर धमकाने का आरोप लगाया है। उसी बीच कांग्रेस के प्रत्याशी त्रिपाठी द्वारा पिस्तौल निकालने का एक वीडियो वायरल हुआ है।

सामने आई तस्वीरों में डालटनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी के.एन.त्रिपाठी रिवाल्वर लहराते नजर आ रहे हैं। इस बीच चुनाव आयोग ने घटना का संज्ञान लिया है और जिला प्रशासन से इस बाबत रिपोर्ट मांगी है।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा समर्थकों ने के. एन. त्रिपाठी को बूथ पर जाने से रोका, जिसके बाद दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प शुरू हो गई। हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मामला शांत कराने की कोशिश की।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:jharkhand vidhan sabha jharkhand assembly election 2019: Congress candidate KN Tripathi brandishes a gun during clash between supporters of BJP candidate Alok Chaurasia