Jharkhand Lok Sabha Elections 64 Per cent Voting for 4 Seats - झारखंड में 4 सीटों के लिए करीब 64 फीसद वोटिंग; अर्जुन मुंडा सहित 61 कैंडिडेट का फैसला EVM में बंद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में 4 सीटों के लिए करीब 64 फीसद वोटिंग; अर्जुन मुंडा सहित 61 कैंडिडेट का फैसला EVM में बंद

lok sabha elections phase 5

लोकसभा चुनाव के तहत झारखंड में दूसरे चरण में और देश के पांचवें चरण में सोमवार को राजधानी रांची, खूंटी, कोडरमा और हजारीबाग समेत कुल चार लोकसभा सीटों के लिए पूरी तरह शांतिपूर्ण ढंग से कुल 64.58 प्रतिशत मतदान की रिपोर्ट है। इस दौर में कुल 61 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, बाबूलाल मरांडी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय और केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के भाग्य का फैसला सोमवार को ईवीएम मशीनों में बंद हो गया।

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में करीब 63 फीसद वोटिंग, सबसे अधिक मतदान गंगानगर में 74%

झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल खियांग्ते ने बताया कि 05 कोडरमा, 8- रांची, 11-खूंटी (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) और 14-हजारीबाग लोकसभा सीट के लिए आज सुबह सात बजे मतदान प्रारंभ हुआ और मतदान संपन्न होने तक कुल 64.58 प्रतिशत मतदान हुआ। 
रांची में कुल 64.22 प्रतिशत, खूंटी में 65.22, कोडरमा में 65.81 और हजारीबाग में 63.20 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि ये आकलन शाम सात बजे तक के आंकड़ों पर आधारित है। वोट का प्रतिशत आगे और बढ़ सकता है क्योंकि अनेक दूरस्थ स्थानों से अभी रिपोर्ट आनी बाकी है।

5वें चरण में 2014 चुनाव के मुकाबले करीब एक फीसद अधिक वोटिंग, 51 सीटों पर 62.56% मतदान

झारखंड के दूसरे चरण में जहां रांची से सर्वाधिक बीस उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे वहीं खूंटी सीट से सबसे कम 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। इससे पहले पहले चरण में 29 अप्रैल को झारखंड में पलामू, चतरा और लोहरदगा के लिए मतदान संपन्न हो चुका है जिसमें शांतिपूर्ण ढंग से कुल 64.95 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस दौरान कहीं से भी किसी प्रकार की हिंसा की कोई खबर नहीं मिली थी। आज के मतदान में अब तक कहीं से भी किसी भी प्रकार की हिंसा या अशांति की कोई खबर नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jharkhand Lok Sabha Elections 64 Per cent Voting for 4 Seats