ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशहेमंत सोरेन आज करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात, शपथ ग्रहण समारोह के लिए देंगे न्योता

हेमंत सोरेन आज करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात, शपथ ग्रहण समारोह के लिए देंगे न्योता

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के होने वाले अगले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात में हेमंत सोरेन सोनिया...

हेमंत सोरेन आज करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात, शपथ ग्रहण समारोह के लिए देंगे न्योता
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 25 Dec 2019 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के होने वाले अगले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात में हेमंत सोरेन सोनिया गांधी को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता देंगे। 

झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद हेमंत सोरेन ने मंगलवार को राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राज्यपाल से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने कहा था कि हमने 50 विधायकों के समर्थन के साथ झारखंड में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। हमने राज्यपाल से राज्य में नई सरकार के गठन के लिए आमंत्रित करने का अनुरोध किया है। हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को दोपहर एक बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

इससे पहले राज्यपाल से मिलने के पहले झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की जीत के बाद मंगलवार को हेमंत सोरेन को सर्वसम्मति से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल का नेता चुना गया। पार्टी के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झामुमो के विधायक दल का नेता चुना है।

ये भी पढ़ें: राज्यपाल से मिलकर हेमंत सोरेन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, 29 दिसंबर को शपथग्रहण

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें