jharkhand assembly election 2019 bjp make this plan for chunav - झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने तैयार किया ये प्लान, जानें क्या है लक्ष्य DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने तैयार किया ये प्लान, जानें क्या है लक्ष्य

                                                                             bjp

झारखंड (Jharkhand) में बीजेपी गठबंधन (BJP Alliance) के साथ विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) लड़ेगी। बीजेपी ने 65 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए बूथ स्तर के कार्यकर्ता से लेकर वरिष्ठ नेताओं को अपनी भूमिका समझनी होगी। सबको अपनी भूमिका निभानी होगी। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह टास्क पार्टी की कोर कमेटी और पदाधिकारियों की बैठक में नेताओं को दिया। शनिवार को बीजेपी नेताओं की बैठकों का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। 

राजकीय अतिथिशाला में कोर कमेटी की बैठक और बीजेपी कार्यालय में हुई पार्टी के पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों की बैठक में नड्डा ने कहा कि झारखंड में बीजेपी गठबंधन के साथ 65 से ज्यादा सीटें जीतेगी। इसी पर काम चल रहा है। हर कार्यकर्ता इसमें जुट जाए। पार्टी और कार्यकर्ता दोनों सौभाग्यशाली हैं, जो सफलता मिल रही है। वहीं, कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों को काम के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है। वहां नेतृत्व का अभाव है, असमंजस की स्थिति है।

ये भी पढ़ें: हेमंत सोरेन बोले-ईवीएम पर नहीं रहा भरोसा, बैलेट पेपर से हो झारखंड विधानसभा का चुनाव

उन्होंने कहा कि बीजेपी गरीबों की पार्टी है और यह विचारधारा पर चलती  है। इसलिए दूसरे दलों का झंडा ढोने वाले नेता-कार्यकर्ता भी बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। पार्टी कोर कमेटी और पदाधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख, सांसद जयंत कुमार सिन्हा, सुदर्शन भगत, पूर्व सांसद रवींद्र राय, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, दीपक प्रकाश, अनंत ओझा समेत अन्य मौजूद थे। 

जनता तक पहुंचाएं केंद्र व राज्य की उपलब्धि

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं को टास्क दिया कि केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को वे जनता तक पहुंचाएं। इसका प्रचार-प्रसार करें, ताकि लोग उन उपलब्धियों से अवगत हो सकें। पार्टी को सर्वव्यापी और सर्वस्पर्शी बनाना है। 

क्षेत्र में जाएं, अधिक से अधिक प्रवास करें

जेपी नड्डा ने पार्टी के सांसद, विधायक और पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे क्षेत्र में जाएं और अधिक से अधिक प्रवास करें। सदस्यता अभियान में 25 लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसे पूरा करें। मंडल से लेकर प्रदेश स्तर तक के नेता सात दिन तक सदस्यता अभियान चलाएं। मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेता भी विस्तारक के रूप में पांच-पांच बूथों में सदस्यता अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि पार्टी सदस्यता अभियान में निर्धारित लक्ष्य प्राप्त कर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ेगी। 

विपक्ष का टूटा हुआ है मनोबल 

जेपी नड्डा ने कहा लोकसभा चुनाव में 14 से 12 सीटें जीत कर बीजेपी ने अपना प्रदर्शन दोहराया है। पिछली बार की अपेक्षा बीजेपी का वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की इस सफलता से विपक्षा का मनोबल गिरा हुआ है और टूटा हुआ है। विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को लोकसभा की तर्ज पर सफलता को दोहरानी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jharkhand assembly election 2019 bjp make this plan for chunav