ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजेट एयरवेज पर मंडराया संकट, पायलटों की 1 अप्रैल से उड़ान बंद करने की चेतावनी

जेट एयरवेज पर मंडराया संकट, पायलटों की 1 अप्रैल से उड़ान बंद करने की चेतावनी

वित्तीय तंगी से जूझ रही जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के संगठन ने मंगलवार को चेतावनी दी कि अगर समाधान योजना में देरी होती है और उनके बकाया वेतन का भुगतान इस माह के अंत तक नहीं किया जाता है तो एक अप्रैल...

जेट एयरवेज पर मंडराया संकट, पायलटों की 1 अप्रैल से उड़ान बंद करने की चेतावनी
एजेंसी,मुंबईTue, 19 Mar 2019 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्तीय तंगी से जूझ रही जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के संगठन ने मंगलवार को चेतावनी दी कि अगर समाधान योजना में देरी होती है और उनके बकाया वेतन का भुगतान इस माह के अंत तक नहीं किया जाता है तो एक अप्रैल से उड़ान रोक दी जाएगी। जेट एयरवेज घरेलू पायलटों के निकाय नेशनल एविएटर्स गिल्ड की 90 मिनट से अधिक चली सालाना बैठक में इस आशय का निर्णय किया गया। 

गिल्ड में एयरलाइन के करीब 1,000 घरेलू पायलट हैं। यह संगठन करीब एक दशक पहले अस्तित्व में आया था। संगठन ने कहा, ''अगर समाधान प्रक्रिया स्पष्ट नहीं हुई और वेतन भुगतान 31 मार्च तक नहीं हुआ, हम एक अप्रैल से उड़ानें बंद कर देंगे।"

जेट एयरवेज को बचाने की आखिरी कवायद, नरेश गोयल ने एतिहाद से मांगा 750 करोड़

वेतन के मामले में प्रबंधन से कोई आश्वासन नहीं मिलने के बाद गिल्ड ने पिछले सप्ताह ने श्रम मंत्री संतोष गंगवार को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप का आग्रह किया।

इस बीच, विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को अपने सचिव को कर्ज में डूबी एयरलाइन के साथ आपात बैठक करने का निर्देश दिया। कई विमानों के उड़ान नहीं भरने के कारण एयरलाइन बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें