DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेट एयरवेज के उड़ान स्लॉट को दूसरी कंपनियों को देने का विरोध

Jet Airways Boeing 737

निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज के कर्मचारी संघ ने नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से कहा कि जब तक कंपनी में हिस्सेदारी बिक्री की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक उसे मिले उड़ान के समय को दूसरी विमानन कंपनियों को आवंटित नहीं करे। ऑल इंडिया जेट एयरवेज टेक्नीशियंस एसोसिएशन (एआईजेएटीए) ने चेतावनी दी कि यदि आवंटित समय का दूसरी कंपनियों को आवंटन नहीं रोका जाता है तो उसे इसके समाधान के लिए विधिक तरीके अपनाने होंगे।

नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने पिछले हफ्ते से अपना परिचालन रोक दिया है। इससे हवाईअड्डों पर खाली हुए उड़ान समय को प्राधिकारियों ने अन्य कंपनियों को आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह उसके सबसे व्यस्त मांग समय में हवाईयात्रा की क्षमता बढ़ाने के प्रयासों का हिस्सा है।

जेट एयरवेज को वेतन के भुगतान के लिए बैंक दे सकते हैं कर्ज

जेट एयरवेज के कर्जदाताओं ने कंपनी में हिस्सेदारी बिक्री के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं और बोली लगाने वालों की अंतिम सूची मई के दूसरेह हफ्ते में आने की उम्मीद है। कंपनी को सबसे अधिक कर्ज देने वाला भारतीय स्टेट बैंक है। एआईजेएटीए ने एक पत्र में डीजीसीए से उड़ान समय दूसरी कंपनियों को आवंटित करने पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि जब तक कंपनी की नीलामी प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती और कंपनी के मूल्यों की रक्षा के लिए यह रोक लगायी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो उन्हें इसके लिए कानून के दरवाजे खटखटाने पड़ेंगे। आठ सौ से अधिक सदस्यों वाले संगठन एआईजेएटीए ने कहा कि कंपनी को आवंटित किया गया उड़ान समय उसकी संपत्ति है। इसी बीच, अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) ने कहा कि जेट एयरवेज के कर्मचारी अचानक से खुद को बिना किसी सहारे के पा रहे हैं।

जेट एयरवेज के यात्रियों को पैसे वापसी के लिए हाईकोर्ट में याचिका

एटक ने सोमवार को एक बयान में कहा कि सभी संबंधित कर्मचारियों को उपयुक्त तरीके से सरकारी नौकरियों में शामिल किया जाना चाहिए, लेकिन सरकार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों पर जेट एयरवेज, आईएलएफएस जैसी निजी कंपनियों को राहत पैकेज देने के लिए दबाव नहीं बनाना चाहिए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jet Airways employee union opposes allocation of slots to other airlines