DA Image
11 मई, 2021|12:03|IST

अगली स्टोरी

JEE-NEET का एग्जाम देने वाले छात्रों को परीक्षा केन्द्रों तक लाने और वापसी ले जाने की होगी फ्री व्यवस्था: छत्तीसगढ़ CMO

aktu online exam 2020

नीट और जेईई के परीक्षा को टालने की मांग हो रही है। वहीं छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा केन्द्रों तक लाने और उनकी वापसी के लिए निःशुल्क परिवहन की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि छह गैर बीजेपी शासित राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस याचिका में राज्यों ने कोर्ट से मांग की है कि केंद्र को इस साल नीट, जेईई परीक्षाएं कराने की अनुमति देने वाले उसके आदेश पर पुनर्विचार करना चाहिए। 

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री ऑफिस ने बताया है कि मुख्यमंत्री CM भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जा रही प्रवेश परीक्षाओं जैसे आईआईटी जेईई (JEE) तथा नीट (NEET) परीक्षा के परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा केन्द्रों तक लाने और उनकी वापसी के लिए निःशुल्क परिवहन की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं।

छत्तीसगढ़ CMO के अनुसार,  छात्राओं के साथ उनके एक अभिभावक को भी यात्रा की अनुमति होगी, यात्रा निःशुल्क होगी। परीक्षार्थियों को वाहन में यात्रा के लिए अपने एंन्ट्रेंस एक्जाम का प्रवेश पत्र दिखाना ही पर्याप्त होगा। प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षार्थियों को वाहन में यात्रा की अनुमति दी जाए।  

उन्होंने जिला कलेक्टरों को जारी निर्देशों में कहा है कि परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या के आधार पर आवश्यकतानुसार बस, मिनीबस, जीप आदि वाहनों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JEE-NEET examinations will be free to bring students to the examination centers and take them back: Chhattisgarh CMO