DA Image
21 फरवरी, 2020|10:44|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेजस्वी यादव के हाईटेक रथ को लेकर विवाद, JDU का आरोप- BPL कार्ड होल्डर के नाम पर है बस

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव 23 फरवरी से 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रो पर निकलने वाले हैं। इसको लेकर हाईटेक 'युवा क्रांति रथ' तैयार किया गया है। यात्रा शुरू होने से पहले विवाद भी होने लगा है।

बिहार सरकार में सूचना और जनसंपर्क मंत्री और जनता दल युनाइटेड (JDU) प्रवक्ता नीरज कुमार ने बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि तेजस्वी यादव जिस बस से यात्रा पर निकलेंगे, वह मंगल पाल का नाम है। मंगल पाल बीपीएल कैटेगरी में आते हैं।

नीरज कुमार ने सवाल उठाया है कि जो आदमी बीपीएल में वह बस कैसे खरीद सकता है। साथ ही कहा कि बस के ऑनर बुक में मोबाइल नंबर किसी और का है।

इस आरोप पर तेजस्वी यादव ने कहा, 'ये लोग डरे हुए हैं। जानते हैं कि बेरोजगारी देश में बड़ा मुद्दा है। नीतीश कुमार बेरोजगारी का हल नहीं निकाल सकते हैं, सिर्फ समस्या पैदा करते हैं। पार्टी ने बस किराए पर ली है और इस मामले पर पार्टी ही जवाब देगी।'

वहीं, मंगल पाल ने कहा कि मैं बीपीएल श्रेणी में नहीं आता हूं। मैं ठेकेदार हूं। मैं जिसके अंदर काम करता हूं उन्होंने मेरे नाम पर बस खीरीदी है। उन्हेंने तमाम आरोपों को निराधार बताया।

तेजस्वी यादव पर JDU नेता नीरज कुमार का आरोप
पटना स्थित सरकारी आवास पर प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव राजनीति के नए जमींदार हैं। माल महाराज का और मिर्जा खेले होली, की उनकी नीयत हो गई है। कहा कि पिता तो राजनीति में जमीन के सौदागर थे, इस कड़ी को हाईटेक करते हुए तेजस्वी ने अपनी शाही यात्रा के लिए एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग के व्यक्ति को जालसाजी के मकडज़ाल में उलझा दिया।

नीरज कुमार ने सरकारी दस्तावेजों के साथ खुलासा करते हुए बताया कि तेजस्वी यादव की शाही यात्रा के लिए 10 सर्कुलर रोड में खड़ी शाही सवारी हाईटेक बस जिसका मॉडल नंबर - बीईएनजेड 917 बीएसआईवी बस-11 29 नंबर 2019 को परिवहन विभाग में पंजीकृत किया गया है। इसका नंबर बीआर 01 पीके 7187 है जो कि बख्तियारपुर प्रखंड के हिदायतपुर ग्राम के अत्यंत पिछड़ा समुदाय के एक निर्धन व्यक्ति मंगल पाल पिता  नेती पाल के नाम से पंजीकृत है। वह बीपीएल कार्ड धारक हैं, गरीबी रेखा के नीचे जीवन बसर करते हैं।

प्रखंड विकास पदाधिकारी, बख्तियारपुर और उप विकास आयुक्त, पटना के द्वारा 20.02.2008 को अनुमोदित बीपीएल सूची में इनका क्रमांक 210 है जिसका यूनिक नंबर- 19451 है, इससे इनकी आर्थिक स्थिति का बेहतर अंदाजा लगा सकते हैं।

दिलचस्प यह है कि परिवहन विभाग में बस मालिक के नाम से दर्ज मोबाइल नंबर 7258065449 राजद के दबंग प्रवृत्ति के पूर्व विधायक अनिरुद्ध यादव का है और आज की तारीख में भी यह मोबाइल नंबर अनिरुद्ध यादव ही इस्तेमाल करते हैं। 

मंत्री ने तेजस्वी से सवाल किया कि बताएं कि इनसे आपका क्या संबंध है। क्या डील हुई है? हाईटेक बस एक अतिपिछड़े के नाम कैसे आया, अपनी जालसाजी में इसे क्यों फंसाया? परिवहन विभाग में दर्ज मोबाइल नंबर आपके दबंग पूर्व विधायक का क्यों?

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JDU Blames Tejashwi yadav high tech bus belongs to Mangal Pal a BPL card holder