DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुमारस्वामी का दावा-बीजेपी ने JDS विधायकों को दिया 100 करोड़ और कैबिनेट पद का ऑफर

एचडी कुमारस्वामी

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उनके विधायकों को बीजेपी द्वारा 100 करोड़ और कैबिनेट में पद का ऑफर दिया गया। उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त हो। कुमारस्वामी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बीजेपी की अश्वमेघ यात्रा उत्तर से शुरु हुई और उसके घोड़े को कर्नाटक में रोक लिया गया है। यह जनादेश अश्वमेघ यात्रा को रोकने को लेकर है। आज एचडी कुमारस्वामी को जद (एस) विधायक दल का नेता चुना गया। 

कुमारस्वामी ने कहा ऑपरेशन कमल को भूल जाना चाहिए। बीजेपी के भी कुछ विधायक हमारे साथ आना चाहते हैं। अगर बीजेपी ने कांग्रेस या जेडीएस के विधायकों को खरीदने की कोशिश की तो हम उनका डबल नुकसान करेंगे।

विधायकों ने येदियुरप्पा को अपना नेता चुना 

कनार्टक के नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों ने बुधवार को बीएस येदियुरप्पा को औपचारिक रूप से  विधायक दल का नेता चुन लिया। पार्टी के प्रवक्ता एस. शांताराम ने यह कहा। येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हम राज्यपाल वजुभाई आर. वाला से मुलाकात करेंगे और सरकार गठन का दावा पेश करेंगे।”

कर्नाटक चुनाव 2018: सत्ता का पेच फंसा, बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी, कांग्रेस-जेडीएस हुए एकजुट

कर्नाटक चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों में त्रिशंकु विधानसभा की तस्वीर सामने आई है। भाजपा 104 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है लेकिन वह बहुमत के आंकड़े से 8 सीट पीछे है। कांग्रेस को 78 सीटों पर जीत मिली है वहीं जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) 37 सीटें जीतने में सफल रही है। वहीं जेडीएस की सहयोगी पार्टी बीएसपी को एक सीट मिली है।

कर्नाटक चुनाव से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

कांग्रेस का जेडीएस को समर्थन
भाजपा जैसे ही बहुमत के आकड़े से दूर हुई, कांग्रेस ने 78 सीटों के बावजूद फुर्ती दिखाते हुए 37 सीटों वाले जेडीएस को समर्थन देने का दांव चल दिया। थोड़ी देर बाद जेडीएस ने भी समर्थन और एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश मंजूर कर ली। मंगलवार शाम को कुमार स्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JDS MLAs have been approached by BJP offering them Rs 100 crores and cabinet positions says HD Kumaraswamy