ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाकिस्तानी एजेंसी के हनीट्रैप में फंस सूचनाएं लीक करता था जवान, गिरफ्तार

पाकिस्तानी एजेंसी के हनीट्रैप में फंस सूचनाएं लीक करता था जवान, गिरफ्तार

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की ओर से सोशल मीडिया पर बिछाए हनी ट्रैप के जाल में फंसकर गोपनीय सूचनाएं लीक करने आरोप में एक जवान की गिरफ्तारी हुई है। वह आईएसआई की अनिका चोपड़ा नामक प्रोफाइल से...

पाकिस्तानी एजेंसी के हनीट्रैप में फंस सूचनाएं लीक करता था जवान, गिरफ्तार
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 13 Jan 2019 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की ओर से सोशल मीडिया पर बिछाए हनी ट्रैप के जाल में फंसकर गोपनीय सूचनाएं लीक करने आरोप में एक जवान की गिरफ्तारी हुई है। वह आईएसआई की अनिका चोपड़ा नामक प्रोफाइल से फेसबुक पर बातचीत करता था। सेना ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है।

जवान को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया है। अब ज्वाइंट इंटेलीजेंस कमेटी उससे पूछताछ करेगी। फिलहाल कोर्ट ने उसे 18 जनवरी तक के लिए रिमांड पर भेज दिया है। हालांकि, जानकारी के बेहद संवेदनशील होने की संभावना नहीं है, क्योंकि जवान बहुत जूनियर है और उच्चस्तरीय सूचनाएं उसकी पहुंच से बाहर है।

जवान की पहचान सोमवीर के रूप में हुई है। वह राजस्थान के जैसमलेर जिले की छावनी में तैनात है। जांच में पता चला कि इस अकाउंट का संचालन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की तरफ से किया जाता था। इस एकाउंट को आईएसआई की ओर से बनाने का मकसद सेना की गोपनीय सूचनाएं हासिल करना था। इस खुलासे के बाद सेना अब सभी तरह के संदिग्ध फेसबुक अकाउंट को खंगालने में जुटी है, जिनका कनेक्शन पाकिस्तान से होने की आशंका है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें