ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराम मंदिर में जो जाएगा मुसलमान बनकर बाहर निकलेगा... जावेद मियांदाद ने उगला जहर, वीडियो

राम मंदिर में जो जाएगा मुसलमान बनकर बाहर निकलेगा... जावेद मियांदाद ने उगला जहर, वीडियो

जावेद मियांदाद का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह कह रहे हैं कि जो भी हिन्दू राम मंदिर में जाएगा, मुस्लिम बनकर बाहर आएगा।

राम मंदिर में जो जाएगा मुसलमान बनकर बाहर निकलेगा... जावेद मियांदाद ने उगला जहर, वीडियो
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद खेल की पिच पर अपनी अजीबोगरीब हरकतों और अब अपने भड़काऊ बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। इन दिनो सोशल मीडिया पर उनका एक पुराना वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। अयोध्या राममंदिर पर उनका विवादित बयान चर्चा में है। वीडियो में कहते हुए दिख रहे हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बहुत अच्छा काम किया है। राम मंदिर में जो जाएगा, मुस्लिम बनकर बाहर निकलेगा। 

90 के दशक में जब जावेद मियांदाद क्रिकेट खेला करते थे तो बाकी देशों के खिलाड़ियों का मजाक बनाना उनकी आदत थी। भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद के साथ उनकी अक्सर लड़ाईयां होती रहती थी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेनिस लिली की नकल उतारते हुए भी उन्हें देखा गया। लेकिन, रिटायरमेंट के बाद भी उन्होंने अपनी इन हरकतों को नहीं छोड़ा। हाल ही में एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम के पाक न जाने वाले बीसीसीआई के फैसले पर मियांदाद ने आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। अब अयोध्या राम मंदिर को लेकर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में क्या है
सोशल मीडिया पर जावेद मियांदाद का पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह दावा कर रहे हैं कि जो भी हिन्दू राम मंदिर में जाएगा, मुस्लिम बनकर ही बाहर निकलेगा। वीडियो में वह कह रहे हैं, "भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने बहुत अच्छा काम किया है। ये उनके देश वालों के लिए अच्छा है, लेकिन हमारे लिए नहीं। हालांकि अब मैं आपको गहराई से बताता हूं कि यह हमारे लिए कैसे अच्छा है। इन्होंने एक मस्जिद को जो मंदिर बनाया है, मेरा ईमान है कि जो भी उस मंदिर में जाएगा मुस्लिम बनकर बाहर निकलेगा। मुझे तो बहुत खुशी हो रही है कि वैसे काम तो आपने गलत किया लेकिन, आपको नहीं मालूम कि आपने क्या किया है।"

वीडियो पर ट्रोल
जावेद मियांदाद अपने इस वायरल वीडियो पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। भारतीय यूजर्स मियांदाद के इस मनगढ़ंत फॉर्मूले की जमकर खिल्ली उड़ा रहे हैं। एक ने लिखा- भाई आपके पूर्वज हिंदू ही थे आप खुद हिंदू थे, बाहर से जो हमलावार आए थे उनकी वजह से आपको धर्म परिवर्तन करना पड़ा था। अरब नहीं हो भाई आप। दूसरे ने लिखा- चाहे वह जावेद मियांदाद हों, रमीज राजा हों या अब्दुल रज्जाक हों, इन सभी को अच्छे मानसिक उपचार की ज़रूरत है।

यह पहली बार नहीं है जब मियांदाद ने वीडियो में इस तरह के अजीबो-गरीब तर्क दिए हों। पाकिस्तान के एक टॉक शो में मियांदाद ने अपने देश की बुरी आर्थिक हालत पर तर्क दिया था कि हम भारत से कम नहीं है, वहां की 140 करोड़ की आबादी को ज्यादा पैसों की जरूरत है इसलिए वहां बिलियन की जरूरत है और अपने यहां मिलियन की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें