ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभइया एक और देना...देखिए जापानी प्रधानमंत्री कैसे उठाया गोलगप्पे का लुत्फ, पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

भइया एक और देना...देखिए जापानी प्रधानमंत्री कैसे उठाया गोलगप्पे का लुत्फ, पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

भारत की यात्रा पर आए जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने गोलगप्पे का लुत्फ उठाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फेसबुक पेज पर इसका वीडियो शेयर किया गया है। जापानी पीएम इन दिनों भारत यात्रा पर हैं।

भइया एक और देना...देखिए जापानी प्रधानमंत्री कैसे उठाया गोलगप्पे का लुत्फ, पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो
Deepakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Mar 2023 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की यात्रा पर आए जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने गोलगप्पे का लुत्फ उठाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फेसबुक पेज पर इसका वीडियो शेयर किया गया है। बता दें कि जापानी पीएम इन दिनों भारत की यात्रा पर आए हुए हैं। वह सोमवार सुबह भारत पहुंचे और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की। वह कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने और भारत की जी-20 की अध्यक्षता एवं जी-7 की जापान की अध्यक्षता के लिए प्राथमिकताओं पर भी चर्चा करेंगे।

कुल्हड़ में चाय भी पी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट पर जापानी प्रधानमंत्री का गोलगप्पा खाते हुए वीडियो पोस्ट किया गया है। इसके कैप्शन में लिखा है, ‘जापान के प्रधानमंत्री मेरे मित्र फुमियो किशिदा ने गोलगप्पे का स्वाद लिया।’ उन्होंने बुद्धा जयंती पार्क में गोलगप्पा खाया। वीडियो में वह खूब स्वाद लेकर गोलगप्पा खाते हुए नजर आ रहे हैं। इसके बाद वहां गोलगप्पा परोसने वाला उनसे पूछता है कि क्या और गोलगप्पे खाएंगे? तभी पीएम मोदी जोर देते हुए कहते हैं कि हां, उन्हें एक और गोलगप्पा दीजिए। इसके बाद फुमियो किशिदा मुस्कुरात हुए कहते हैं, ‘आई विल ट्राई वन मोर...’। बता दें कि बुद्धा जयंती पार्क में बातचीत के दौरान पीएम मोदी और जापानी पीएम कुल्हड़ में चाय पीते नजर आ रहे हैं।

दिया खास गिफ्ट
इसके अलावा पीएम मोदी ने अपने जापानी समकक्ष को कदम्ब की लकड़ी से बने जालीदार बक्से में लगी चंदन की बुद्ध की प्रतिमा भेंट की। यह कलाकृति कर्नाटक की समृद्ध विरासत से जुड़ी हुई है। अधिकारियों ने कहा कि चंदन की नक्काशी की कला एक उत्तम और प्राचीन शिल्प है जो सदियों से दक्षिणी भारतीय राज्य में प्रचलित है और इस शिल्प में सुगंधित चंदन के ब्लॉकों में जटिल डिजाइनों को तराशना, जटिल मूर्तियां, मूर्तियां और अन्य सजावटी सामान बनाना शामिल है।

हुई महत्वपूर्ण बातचीत
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा ने सोमवार को भारत-जापान वैश्विक रणनीतिक साझेदारी का विस्तार करने का संकल्प लिया। साथ ही कहा कि यह शांतिपूर्ण, स्थिर और समृद्ध हिंद-प्रशांत के लिए महत्वपूर्ण है। दोनों प्रधानमंत्रियों ने भारत-जापान द्विपक्षीय संबंधों में हुई प्रगति की समीक्षा की और रक्षा उपकरण और प्रौद्योगिकी सहयोग, व्यापार, स्वास्थ्य और डिजिटल साझेदारी पर विचारों का आदान प्रदान किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें