DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जब खुले गेट के साथ 280 kph की रफ्तार से दौड़ी बुलेट ट्रेन, 340 यात्रियों की अटक गईं सासें

japan bullet train

जापान में उस वक्त करीब 340 यात्रियों की सांसें अटक गईं, जब खुले दरवाजे के साथ करीब 280 किलो मीटर की रफ्तार से एक मिनट तक जापानी बुलेट ट्रेन चलती रही। दरअसल, जापान की एक बुलेट ट्रेन बुधवार को लगभग एक मिनट तक खुले गेट के बीच ही 280 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती रही। यह जानकारी अधिकारी ने दी। इस घटना को मानवीय त्रुटि बताया गया है। यह दुर्लभ दुर्घटना जापानी "शिंकानसेन" बुलेट ट्रेन में हुई। गौरतलब है कि यह बुलेट ट्रेन सुरक्षा और पंक्चुआलिटी को लेकर पूरी दुनिया में फेमस है।

पूर्वी जापान रेलवे ने कहा कि पूर्वोत्तर जापान के सेंदई स्टेशन से निकलने के कुछ ही देर बाद टोक्यो जाने वाली हायाबुसा नंबर 46 ट्रेन एक सुरंग में आपातकालीन स्टॉप पर तब रोकी गई। जब कंडक्टर ने वॉर्निंग लाइट देखी कि नौवीं बोगी का दरवाजा खुला था।

कंपनी के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि कंडक्टर ने गाड़ी की जांच की और पाया कि गेट पूरी तरह से खुला था। जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त ट्रेन में करीब 340 यात्री सवार थे। हालांकि, इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि कंडक्टर ने ट्रेन की जांच करने के बाद आगे की यात्रा पूरी की।

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि एक चौकीदार (जेनिटर) ने गलती से गाड़ी के दरवाजे को खुला छोड़ दिया था, ताकि वे मैन्युअल रूप से खुल और बंद हो सकें। प्रवक्ता ने आगे कहा कि हम ईमानदारी से इस घटना के लिए माफी मांगते हैं और आगे से दोबारा ऐसी घटना नहीं हो, उसे रोकने के लिए कंपनी कदम उठाएगी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Japan bullet train runs with door open at 280 kph with 340 passengers on board