ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकश्मीर: कांस्टेबल सलीम की हत्या करने वाले तीनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

कश्मीर: कांस्टेबल सलीम की हत्या करने वाले तीनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

जम्मू एवं कश्मीर में एक प्रशिक्षु पुलिस कान्सटेबल को शनिवार को यातना देने के बाद उसकी हत्या करने वाले 3 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने रविवार को कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में मार गिराया। एक पुलिस...

कश्मीर: कांस्टेबल सलीम की हत्या करने वाले तीनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर
श्रीनगर। लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 22 Jul 2018 02:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू एवं कश्मीर में एक प्रशिक्षु पुलिस कान्सटेबल को शनिवार को यातना देने के बाद उसकी हत्या करने वाले 3 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने रविवार को कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में मार गिराया। एक पुलिस बयान के अनुसार, सुरक्षा बलों के प्रयासों के परिणामस्वरूप शनिवार को कान्स्टेबल मुहम्मद सलीम के अपहरण और हत्या में शामिल मुख्य आरोपी को खत्म कर दिया गया। सलीम कठुआ पुलिस प्रशिक्षण स्कूल से छुट्टी पर घर आए थे।

आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने कुलगाम के रेड़वानी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। पुलिस ने कहा, 'सुरक्षा बलों की घेराबंदी के कड़ी होते ही छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गए।'

ISI के नापाक इरादे: डी कंपनी को सौंपा भारत में तबाही का जिम्मा

मारे गए आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तानी नागरिक मुआविया, रेड़वानी बला के सुहेल अहमद डार और कतारसू के मुदस्सर उर्फ रहान के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। पुलिस बयान के अनुसार, “मुआविया की कई नागरिकों की हत्याओं में भागीदारी रही थी। सुहेल स्कूल छोड़ने के बाद श्रमिक के रूप में काम कर रहा था और बाद में एक आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया था।” 

इस अभियान में पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल शामिल थे। बयान में बताया गया, “घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद व एक छोटी स्वचालित राइफल भी बरामद की गई।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें