DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू कश्मीरः पुलवामा में हिजबुल के दो आतंकी ढेर, हफ्ते भर में सेना ने मारे दो दर्जन आतंकी

एनकाउंटर में ढेर हुआ AMU स्कॉलर से आतंकी बना मन्नान (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए दोनों आतंकी संगठन के कमांडर रियाज नायकू के नजदीकी थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के अवंतिपुरा के शारशाली इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर गुरुवार तड़के सुरक्षा बलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान चल ही रहा था कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसाईं।

सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और इस तरह मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने कहा, मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद कर लिए गए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान अदनान अहमद लोन उर्फ यूकाब और आदिल बिलाल भट उर्फ उमैर अल हिज्बी के रूप में की गई है।

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, लोन पुलवामा के लिए हिजबुल का स्वयंभू जिला कमांडर था। उन्होंने बताया कि वह आतंकी संगठन के शीर्ष कमांडरों में से एक था और वर्ष 2015 से उसका आतंक का लंबा इतिहास रहा है। वह रियाज नायकू का करीबी सहयोगी था और श्रीनगर में एक मुठभेड़ स्थल से भाग निकला था। दोनों ही आतंकी सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और आम नागरिकों के उत्पीड़न के मामलों में वांछित थे। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। बीते आठ दिन में दो दर्जन से अधिक आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। 

इमरान खान बोले, PM मोदी के साथ किसी भी मुद्दे पर बात करने को तैयार

PORN एडिक्ट नेवी कमांडर ने पत्नी की आपत्तिजनक तस्वीर की वायरल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu Kashmir Two Hizbul terrorists killed in Pulwama two dozen terrorists killed by army in a week