ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदुखदः जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन से 5 सैनिक लापता, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

दुखदः जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन से 5 सैनिक लापता, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में एक सैन्य चौकी के हिमस्खलन की चपेट में आने से पांच सैनिक लापता हो गये हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कल देर रात गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा...

दुखदः जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन से 5 सैनिक लापता, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी
श्रीनगर, एजेंसी। Tue, 12 Dec 2017 03:18 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में एक सैन्य चौकी के हिमस्खलन की चपेट में आने से पांच सैनिक लापता हो गये हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कल देर रात गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बक्तूर सैन्य चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गयी। उन्होंने कहा कि हिमस्खलन के बाद कम से कम तीन सैनिकों के लापता होने की सूचना है। बाद में दो और सैनिकों के लापता होने की सूचना मिली।  

अधिकारी ने कहा कि लापता सैनिकों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन लगतार हो रही बर्फबारी के कारण बचाव एवं खोज के प्रयास प्रभावित हो रहे हैं। गुरेज सेक्टर के तुलैल में हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद कल से ही सेना का एक पोर्टर लापता है।

बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद
जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड को लगातार बर्फबारी और बारिश के कारण आज लगातार दूसरे दिन बंद रखना पड़ा कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से सभी मौसम में जोड़ने वाला करीब 300 किलोमीटर लंबा एकमात्र राजमार्ग बनिहाल, रामबन और पटनीटॉप में भारी बारिश और जवाहर सुरंग के दोनों ओर बर्फबारी के कारण एहतियातन बंद कर दिया गया। 

श्रीनगरः सीजन की पहली बर्फबारी से सफेद चादरों में लिपटा कश्मीर, आज हो सकती है बारिश
      
एक पुलिस अधिकारी ने कहा,''राजमार्ग को लगातार दूसरे दिन बंद किया गया। पठियाल में आज तड़के भूस्खलन के अलावा जवाहर सुरंग, पटनीटॉप और रामबन में भारी बर्फबारी के बाद राजमार्ग को बंद कर दिया गया।

उड़ानें रद्द
भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने और श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ानें रद्द होने के बाद कश्मीर घाटी का आज पूरे देश से संपर्क टूट गया है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि भारी बर्फबारी से दृश्यता खराब होने के कारण श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान सेवा प्रभावित हुई है।

घाटी में पहली बर्फबारी: सफेद चादर में लिपटे कश्मीर की तस्वीरें देखिए  
श्रीनगर हवाई अड्डे के निदेशक शरद कुमार का कहना है, ''श्रीनगर हवाई अड्डे से विमानों का उड़ान भरना और उतरना दोनों को खराब दृश्यता के कारण निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि दृश्यता में सुधार होने के बाद दोपहर के आसपास हालात की समीक्षा की जाएगी।
      
ट्रैफिक पुलिस का कहना है, ''जवाहर सुरंग पर बर्फ जमने, सड़कों पर फिसलन बढ़ने और यातायात के लिये सुरक्षित नहीं रहने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें