ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशपुंछ हमले को लेकर 2 पाकिस्तानी आतंकियों के स्केच जारी, 20 लाख रुपये का इनाम घोषित

पुंछ हमले को लेकर 2 पाकिस्तानी आतंकियों के स्केच जारी, 20 लाख रुपये का इनाम घोषित

शहीद जवान विक्की पहाड़े की पार्थिव देह को आज सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा लाया गया। वायुसेना के अधिकारियों और जवानों व गांव के लोगों ने उनकी ससम्मान अगवानी की।

पुंछ हमले को लेकर 2 पाकिस्तानी आतंकियों के स्केच जारी, 20 लाख रुपये का इनाम घोषित
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरMon, 06 May 2024 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पिछले हफ्ते भारतीय वायु सेना के काफिले पर आतंकी हमला हुआ। सुरक्षा बलों ने इसे अंजाम देने वाले 2 पाकिस्तानी आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं। साथ ही उनकी गिरफ्तारी को लेकर सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा हुई है। मालूम हो कि शनिवार शाम को पुंछ में शाहसितार के पास दहशतगर्दों ने वायुसेना के काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें वायु सेना के जवान कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए। साथ ही, 4 अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। इसके बाद से सशस्त्र बल शाहसितार इलाके में बड़ा तलाशी अभियान चला रहे हैं। आतंकियों का पता लगाने के लिए सशस्त्र बुलेटप्रूफ वाहनों और डॉग स्क्वॉड को लगाया गया है।

शहीद जवान विक्की पहाड़े की पार्थिव देह को आज सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा लाया गया। वायुसेना के अधिकारियों और जवानों के अलावा परिजनों व नगरवासियों ने उनकी ससम्मान अगवानी की। पार्थिवदेह को यहां शहीद जवान के निवास पर ले जाया गया है। उनकी अंत्येष्टि सैन्य सम्मान के साथ यहीं पर की जाएगी। राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शहीद जवान को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे हैं। जवान के अंतिम दर्शन के लिए नगर में भीड़ उमड़ पड़ी। शहीद जवान के परिवार में पत्नी और 5 वर्षीय एक पुत्र है। पहाड़े तीन बहनों के बीच एकलौते भाई हैं।

शहीद के परिजन को 1-1 करोड़ की सहायता राशि का प्रस्ताव 
इस बीच, पिछले दो दिन में शहीद हुए मध्य प्रदेश के 2 जवानों के परिजन को 1-1 करोड़ रुपये की सहायता राशि के लिए राज्य सरकार चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजेगी। राज्य शासन की ओर से शहडोल के शहीद सहायक पुलिस उपनिरीक्षक महेंद्र बागरी के परिजन को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान करने के लिए चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजा जाएगा। साथ ही जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए छिंदवाड़ा के जवान विक्की पहाड़े के परिजन को भी 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि प्रदान करने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। मालूम हो कि शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र में रेत के अवैध परिवहन में लगे चालक ने ASI एएसआई को कुचल दिया, जिससे वे मौके पर ही शहीद हो गए।
(एजेंसी इनपुट के साथ)