ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीरः राजमार्ग पर रोक का दूसरा दिन, राहगीरों की मुश्किलें बरकरार, 'स्टांप' से थोड़ी राहत

जम्मू-कश्मीरः राजमार्ग पर रोक का दूसरा दिन, राहगीरों की मुश्किलें बरकरार, 'स्टांप' से थोड़ी राहत

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर असैनिक वाहनों पर रोक के दूसरे दिन बुधवार को कश्मीरी निवासियों और पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि राज्य द्वारा नियुक्त मजिस्ट्रेटों ने यात्रियों की...

जम्मू-कश्मीरः राजमार्ग पर रोक का दूसरा दिन, राहगीरों की मुश्किलें बरकरार, 'स्टांप' से थोड़ी राहत
एजेंसी,श्रीनगरThu, 11 Apr 2019 06:21 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर असैनिक वाहनों पर रोक के दूसरे दिन बुधवार को कश्मीरी निवासियों और पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि राज्य द्वारा नियुक्त मजिस्ट्रेटों ने यात्रियों की हथेलियों पर या कागज पर स्टांप के जरिए अनुमति देते हुए लोगों को कुछ राहत प्रदान की।

विभिन्न चौराहों पर बुजुर्गों और महिलाओं सहित कई लोग राज्य सरकार द्वारा नियुक्त ड्यूटी मजिस्ट्रेटों और सुरक्षा बलों से अनुरोध करते देखे गए। यह राजमार्ग बुधवार और रविवार को नागरिक यातायात के लिए बंद रहेगा।

पंथा चौक पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। सुरक्षा बल वहां लोगों को सड़क किनारे खड़े एक वाहन में भेजते देखे गए जिसमें ड्यूटी मजिस्ट्रेट लोगों के अनुरोधों पर विचार कर रहे थे और सड़क पर चलने के लिए विशेष अनुमति दे रहे थे। 

राजस्व अधिकारी मोहम्मद शफी को क्षेत्र के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है और उनके हस्ताक्षर से लोगों को सुरक्षा जांच को पार करने और राजमार्ग पर स्वतंत्र रूप से चलने की अनुमति मिलेगी।

कश्मीर घाटी की यात्रा पर आए महाराष्ट्र के एक परिवार ने पहली बार प्रतिबंध का अनुभव किया क्योंकि वे जिस वाहन में यात्रा कर रहे थे, उसे सुरक्षा बलों ने रोक दिया था।

उनसे कहा गया कि वे आगे तभी जा सकते हैं जब उनके पास मजिस्ट्रेट का लिखित 'पास हो। उनका वाहन चालक स्थानीय निवासी था और उसने मजिस्ट्रेट से अनुरोध किया कि उसे पर्यटक परिवार को पहलगाम ले जाना है और सरकारी निर्देशों के अनुसार पर्यटक वाहनों को ''पास दिया जाना चाहिए।

इसके बाद उसे शफी से लिखित में मंजूरी मिल गयी। इस मंजूरी के बाद परिवार के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। 

लोकसभा चुनाव 2019 Live updates: पहले चरण की 91 सीटों पर मतदान आज

लोकसभा चुनाव 2019: पहला चरण तय कर देगा बिहार में चुनावी दिशा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें