DA Image
5 जुलाई, 2020|3:32|IST

अगली स्टोरी

पुलवामा में तीन युवाओं को सुरक्षा बलों ने आतंकवादी बनने से रोका, समझाने के बाद परिवार में लौटे

The Pulwama attack cascaded into a major cross-border tension between India and Pakistan after the J

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में तीन युवकों आतंकवादी ग्रुप में शामिल होने से रोका गया। वहीं दो आतंकवादियों को युवाओं को बहलाने-फुलसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के त्राल क्षेत्र के कुछ युवा एक बनावटी कहानी से प्रेरित होकर आतंकी समूह में शामिल होने जा रहे थे।

तीनों की पहचान इलियास अमीन वानी और अबरार अहमद रेशमी और उबेद अहमद शाह के तौर पर हुई है। तीनों को पकड़कर पुलिस स्टेशन लाया गया, जहां उनके परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में उन्हें समझाया। बाद में परिवार के साथ जाने दिया।

बड़ी कामयाबी: पुलवामा एनकाउंटर में मारा गया जैश का IED एक्सपर्ट फौजी भाई, पाकिस्तान के मुल्तान का था आतंकी 

जांच के दौरान पता चला कि तीनों युवा आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े दो आतंकवादियों के संपर्क में आए थे। दोनों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी पहचान रिजवान अहमद वानी और रईस अहमद चोपन के रूप में की गई थी। ये दोनों युवाओं को आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए उनका ब्रेनवॉश तैयार करते थे। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

कश्मीर : बारामूला में आतंकियों ने युवक की गोली मारकर हत्या की
वहीं, जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने 25 वर्षीय अश्फाक अहमद नजर के उत्तरी कश्मीर के बोमई इलाके के आदिपुरा में स्थित घर पर रात करीब 9: 30 बजे पर हमला किया। आतंकी हमले में नजर गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज किया है। हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jammu Kashmir Police prevents 3 youths from joining militancy in Pulwama