ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देश जम्मू-कश्मीर में आतंकी आकाओं के खिलाफ बड़ा ऐक्शन, 2 हैंडलर्स की प्रॉपर्टी जब्त

जम्मू-कश्मीर में आतंकी आकाओं के खिलाफ बड़ा ऐक्शन, 2 हैंडलर्स की प्रॉपर्टी जब्त

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'उप न्यायाधीश उरी से कुर्की का आदेश मिला था। इसके बाद पाकिस्तान स्थित दोनों आतंकवादी आकाओं की तीन कनाल और 19 मरला की लाखों रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया।'

 जम्मू-कश्मीर में आतंकी आकाओं के खिलाफ बड़ा ऐक्शन, 2 हैंडलर्स की प्रॉपर्टी जब्त
Niteesh Kumarहिन्दुस्तान टाइम्स, आशिक हुैसन,श्रीनगरTue, 28 May 2024 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में स्थानीय 2 आतंकवादी आकाओं के खिलाफ बड़ा ऐक्शन लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इनकी अचल संपत्तियों को कुर्क कर दिया गया है। दोनों आतंकवादी आका पाकिस्तान में रहकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया करते थे। पुलिस ने बताया कि दोनों हैंडलर फिलहाल पाकिस्तान में ही हैं। पड़ोसी देश से ही वे कश्मीर घाटी में आतंकवादी समूहों और आतंकी मॉड्यूल को ऑपरेट करते हैं। इस तरह पाकिस्तान के आतंकी आकाओं को बड़ा झटका लगा है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'उप न्यायाधीश उरी से कुर्की का आदेश मिला था। इसके बाद पाकिस्तान स्थित दोनों आतंकवादी आकाओं की तीन कनाल और 19 मरला की लाखों रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया है।' आरोपियों की पहचान जम्बूर पट्टन निवासी जलाल दीन और कमलकोट उरी निवासी मोहम्मद साकी के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से गई जांच और पूछताछ के दौरान संपत्ति की पहचान आतंकवादी आकाओं की थी।

राजस्व अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार
दूसरी ओर, सीबीआई के अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले की बनिहाल तहसील में राजस्व अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ लिया। शिकायतकर्ता की सूचना के आधार पर CBI टीम ने आरोपी मोहम्मद इशाक भट को कानूनगो स्थित उसके कार्यालय से गिरफ्तार किया, जो जम्मू-कश्मीर में रामबन जिले की बनिहाल तहसील में तहसीलदार के रूप में कार्यरत है। उसने भूमि बंदोबस्त के लिए उनके आवेदन को आगे बढ़ाने के लिए शिकायतकर्ता से 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। उन्होंने बताया कि बातचीत के बाद आरोपी शिकायतकर्ता से 18 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेने के लिए सहमत हो गया। सीबीआई ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से 18 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। आरोपी के आवासीय और आधिकारिक परिसरों की तलाशी ली गई, जिसमें करीब 3,71,500 रुपये नकद और अन्य दस्तावेज बरामद हुए। इस मामले से संबंधित जांच जारी है।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Advertisement