ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदेश की रक्षा के लिए आगे आए कश्मीरी नौजवान, बोले- राष्ट्र सेवा का मिला मौका

देश की रक्षा के लिए आगे आए कश्मीरी नौजवान, बोले- राष्ट्र सेवा का मिला मौका

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर के अलग-अलग हिस्सों में रह रहे कश्मीरी युवकों के साथ कुछ लोगों ने न सिर्फ मारपीट की, बल्कि उनकी देशभक्ति पर भी सवाल उठाए। लेकिन जम्मू-कश्मीर में चल रहे स्पेशल पुलिस...

देश की रक्षा के लिए आगे आए कश्मीरी नौजवान, बोले- राष्ट्र सेवा का मिला मौका
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 23 Feb 2019 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर के अलग-अलग हिस्सों में रह रहे कश्मीरी युवकों के साथ कुछ लोगों ने न सिर्फ मारपीट की, बल्कि उनकी देशभक्ति पर भी सवाल उठाए। लेकिन जम्मू-कश्मीर में चल रहे स्पेशल पुलिस ऑफिसर की भर्ती में भारी संख्या में पहुंचकर इन्होंने देश के लिए अपने समर्पण की भावना को जाहिर कर दिया। इतना ही नहीं, यह उन लोगों के गाल पर एक तमाचा है जो ये सोचते हैं कि कश्मीर के युवा राष्ट्रविरोधी होते हैं।

जम्मू-कश्मीर के पूंछ में स्पेशल पुलिस ऑफिसर के 166 पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया में काफी संख्या में स्थानीय युवा शामिल हुए। यह रिक्तियां विशेष तौर पर गृह मंत्रालय के द्वारा निकाली जाती हैं उन युवाओं के लिए जो कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के 0 से 10 किलोमीटर के अंदर रहते हैं।

कश्मीरियों की हिफाजत के लिए सरकार ने उठाया कदम, सभी राज्यों में नोडल अधिकारी तैनात

भर्ती में शामिल होने आए एक अभ्यर्थी ने कहा, 'काफी लम्बे समय के बाद पूंछ में भर्ती हो रही है। काफी युवक इसमें भाग लेने आए हैं। में बहुत ही अच्छा महसूस कर रहा हूं। इसके जरिए हमें देश की सेवा करने का एक मौका मिल रहा है।'

वहीं दूसरी ओर पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद निशाना बनाए जा रहे कश्मीरियों की समस्या के समाधान के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने नोडल अधिकारी नियुक्त किये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय ने भी सभी राज्यों से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और जम्मू शहर में कश्मीरवासियों पर कथित रूप से हमले किये गये। इन नोडल अधिकारियों का पूरा ब्योरा गृह मंत्रालय की वेबसाइट पर डाला गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें