ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशजम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर निसार डार को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर निसार डार को मार गिराया

सिरहामा इलाके में हुई मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के कमांडर की पहचान निसार डार के तौर पर हुई है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बचाया कि सिरहामा इलाके में सर्च ऑपरेशन फिलहाल जारी है।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर निसार डार को मार गिराया
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरSat, 09 Apr 2022 11:31 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर को मार गिराया है। मारे गए लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के कमांडर की पहचान निसार डार के तौर पर हुई है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बचाया कि सिरहामा इलाके में सर्च ऑपरेशन फिलहाल जारी है।

सुरक्षा बलों की ओर कुलगाम में भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। यहां भी आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है। IGP कश्मीर ने कहा, "कल रात हमने दो जिले कुलगाम और अनंतनाग में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन अभियान चलाया। अनंतनाग जिले में अब तक 'लश्कर-ए-तैयबा' का एक आतंकी मारा गया है। यह स्थानीय आतंकी था। कुलगाम में अब तक कोई आतंकी नहीं मिला है, लेकिन आतंकी के होने की संभावना की जांच की जा रही है।"

उन्होंने कहा कि इस साल तीन महीनों में अब तक कुल 45 आतंकी मारे गए हैं। जिसमें से 2-3 बहुत बड़े कमांडर शामिल हैं। आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान जारी रहेगा।

'पुलवामा एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए'
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठनों अंसार गजवतुल हिंद और लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की पहचान अंसार गजवतुल हिंद के सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ ​​मुआविया और लश्कर के उमर तेली उर्फ ​​तल्हा के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा कि दोनों इस साल की शुरुआत में श्रीनगर के खोनमोह इलाके में एक सरपंच की हत्या सहित कई अन्य आतंकी मामलों में वांछित थे। दोनों आतंकवादियों ने हाल ही में त्राल में अपना ठिकाना बना लिया था।

epaper