ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, एक जवान घायल, सेना ने इलाके को घेरा

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, एक जवान घायल, सेना ने इलाके को घेरा

जम्मू कश्मीर के पुलवामा शहर में शनिवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा शहर में कानून...

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, एक जवान घायल, सेना ने इलाके को घेरा
एजेंसी,श्रीनगरSun, 31 Mar 2019 02:33 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर के पुलवामा शहर में शनिवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा शहर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये तैनात सुरक्षाकर्मियों पर शनिवार दोपहर आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका। उन्होंने कहा कि ग्रेनेड विस्फोट में जवान को मामूली चोट आयी है। इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है और आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी गयी है।

जम्मू में सीआरपीएफ के काफिले के निकट विस्फोट
इससे पहले जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन जिले के बनिहाल में एक असैन्य कार में लगे गैस सिलेंडर में आग लगने से हुए विस्फोट के कारण सीआरपीएफ के वाहन को हल्का नुकसान पहुंचा। यह घटना सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के जवाहर सुरंग के निकट हुई। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। इस विस्फोट से 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले की बुरी यादें ताजा हो गयीं जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे।

प्राथमिक जांच के अनुसार यह विस्फोट तेतहर गांव के निकट बनिहाल शहर से सात किलोमीटर दूर जम्मू क्षेत्र में हुआ। हुंडई सैंट्रो मॉडल वाले वाहन के दो गैस सिलिंडरों में से एक में आग लगने के बाद यह घटना हुई। बनिहाल के उप-संभागीय पुलिस अधिकारी सजाद सरवर ने बताया कि वाहन श्रीनगर से जम्मू की ओर जा रहा था। वाहन इस घटना में बुरी तरह जल चुका है।

सरवर ने बताया कि घटना के समय वहां से गुजर रहे सीआरपीएफ के एक वाहन के पीछले हिस्से को हल्का नुकसान पहुंचा लेकिन सभी जवान सुरक्षित हैं। अधिकारी ने बताया, ''अन्य गैस सिलेंडर वाहन के निकट पड़ा था और कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं बरामद हुआ है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें