DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उमर अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस की चुनावी सभा के पास आतंकियों का ग्रेनेड हमला

There has been a considerable build-up of security forces across Jammu and Kashmir after reg Februar

आतंकवादियों ने मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर के त्राल में नेशनल कॉन्फ्रेंस की एक चुनावी सभा के पास ग्रेनेड फेंका, लेकिन किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस सूत्रों ने कहा कि जब सभा चल रही थी, तभी आतंकियों ने पार्टी के स्थानीय नेता मोहम्मद अशरफ भट के आवास के पास ग्रेनेड फेंका। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “ग्रेनेड फटा, लेकिन इससे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। हमलावर की तलाश के लिए इलाके को घेर लिया गया है।” 

महबूबा के वाहनों के काफिले पर नाराज स्थानीय लोगों ने किया पथराव
इससे पहले जम्मू कश्मीर के खीरम इलाके में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के वाहनों के काफिले पर कुछ युवाओं ने सोमवार (15 फरवरी) को उस समय पथराव किया जब वह चुनावी अभियान के दौरान एक दरगाह से लौट रही थीं। इस घटना में उनका एक सुरक्षा गार्ड घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि महबूबा खीरम दरगाह में गई थी और वहां से दुआ मांगने के बाद वापस लौट रही थीं, इसी दौरान यह हमला हुआ। इस दरगाह में स्थानीय मुस्लिम लोगों की बड़ी आस्था है।

अगर मेरा परिवार भारत को तोड़ना चाहता तो कोई हिंदुस्तान होता ही नहीं: फारूक अब्दुल्ला

उन्होंने बताया कि पथराव में स्पेशल सर्विसेज गार्ड का एक जवान घायल हो गया। मौजूदा और पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस में से इस बल का गठन किया गया है। अधिकारी ने बताया कि महबूबा के काफिले का एक वाहन भी इस पथराव में क्षतिग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद पुलिस ने युवाओं का पीछा किया और बाद में उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। इस हमले में पीडीपी अध्यक्ष सहित सभी लोग सुरक्षित हैं।

प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार 2014 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पीडीपी के भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर ये युवा गुस्से में थे और इसी नाराजगी को जाहिर करने के लिए उन्होंने ऐसा किया है। पारंपरिक रूप से खीरम पीडीपी का गढ़ माना जाता है जो राजधानी श्रीनगर से 77 किलोमीटर दूर स्थित है। खीरम तीन तरफ से पहाड़ों से घिरा हुआ है। महबूबा अनंतनाग सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं जहां से उन्होंने 2014 में जीत हासिल की थीं। यह निर्वाचन क्षेत्र अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां के चार जिलों में फैला है जहां तीन चरणों में 29 अप्रैल से छह मई तक चुनाव होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu Kashmir Grenade Exploded Near Umar Abdullah National Conference Election Meeting