DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू कश्मीर के पूर्व वित्तमंत्री हसीब द्राबू ने पीडीपी से दिया इस्तीफा

Former J-K finance minister Haseeb Drabu resigns from PDP

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व वित्तमंत्री (Former Finance Minister) हसीब द्राबू (Haseeb Drabu) ने गुरुवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से इस्तीफा देने का ऐलान किया। अपने इस्तीफे के बारे में ट्वीट करते हुए द्राबू ने कहा कि वह कुछ समय के लिए खुद को पार्टी ममलों से अलग कर रहे हैं।

हालांकि, दो साल पहले मंत्री पद और पार्टी से उनका इस्तीफा खारिज कर दिया गया था। पीडीपी-बीजेपी गठबंधन खत्म होने से कुछ महीने पहले ही मार्च 2018 में द्राबू सरकार से हटा दिया गया था।

द्राबू ने कहा कि जब से उन्होंने पीडीपी के टिकट पर चुनाव जीता था, वह सोचते थे कि यह मौलिक तौर पर गलत होगा क्योंकि यह राज्य विधानसभा से जुड़ा हुआ है। उन्होंने एक पत्र में राज्यपाल सत्यापाल मलिक की तरफ से 22 नवंबर को विधानसभा भंग करने का हवाला देते हुए कहा- “अब विधानसभा भंग हो चुका है, मैं पीडीपी से इस्तीफा दे रहा हूं।”

 

विधानसभा को ऐसे समय पर भंग किया गया जब दो राजनीतिक धड़े ने साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा किया था। द्राबू जिन्हें पीडीपी-बीजेपी गठबंधन टूटने से पहले मार्च 2018 में सरकार से हटा दिया गया था, उन्होंने कहा कि वे जिस तरीके से और जिस समय पर विधानसभा को भंग किया है उससे खुश नहीं है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली से आदेश लेता तो सज्जाद लोन की J&K में बनती सरकार: सत्यपाल मलिक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu Kashmir former finance minister Haseeb Drabu resigns from PDP