ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशJ&K: अनुच्छेद-370 हटने के बाद हिरासत में लिए गए नेताओं में से 5 और रिहा

J&K: अनुच्छेद-370 हटने के बाद हिरासत में लिए गए नेताओं में से 5 और रिहा

जम्मू-कश्मीर में बीते 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हिरासत में लिए गए नेताओं में से 5 अन्य को रिहा कर दिया गया है।  उधर खबर है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के समय से ही...

J&K: अनुच्छेद-370 हटने के बाद हिरासत में लिए गए नेताओं में से 5 और रिहा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 16 Jan 2020 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में बीते 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हिरासत में लिए गए नेताओं में से 5 अन्य को रिहा कर दिया गया है।  उधर खबर है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के समय से ही हरि निवास में नजरबंद रखे गए पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को 163 दिनों के बाद शिफ्ट किया जाएगा। उन्हें श्रीनगर के गुपकार इलाके में स्थित उनके आवास में शिफ्ट किया जाएगा। हालांकि, यहां पर भी उन्हें हिरासत में ही रखा जाएगा। उमर अब्दुल्ला समेत जम्मू-कश्मीर के कई प्रमुख नेता 4 अगस्त से ही नजरबंद हैं।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हां उमर अब्दुल्ला को उनके गुपकार वाले घर में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके लिए तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। अधिकारी ने यह जानकारी नहीं दी कि किस तारीख को अब्दुल्ला को उनके घर में शिफ्ट किया जाएगा।

सूत्रों ने हमारे सहयोगी अखबार एचटी को बताया कि कुछ अधिकारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को भी उनके आधिकारिक आवास पर शिफ्ट करने को कहा है। सरकार ने इस प्रस्ताव को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि सुरक्षा एजेंसियों के बीच विचार-विमर्श की आवश्यकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें