ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआतंकियों के साथ गिरफ्तार DSP देविंदर का वीरता पदक हो सकता है वापस

आतंकियों के साथ गिरफ्तार DSP देविंदर का वीरता पदक हो सकता है वापस

आतंकी नविद बाबा के साथ गिरफ्तार किए गए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह का वीरता पदक वापस लिया जा सकता है। गृह मंत्रालय को देविंदर सिंह मामले की पूरी जानकारी मिली है। मंत्रालय ने इस मामले...

आतंकियों के साथ गिरफ्तार DSP देविंदर का वीरता पदक हो सकता है वापस
नई दिल्ली, विशेष संवाददाताMon, 13 Jan 2020 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

आतंकी नविद बाबा के साथ गिरफ्तार किए गए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह का वीरता पदक वापस लिया जा सकता है। गृह मंत्रालय को देविंदर सिंह मामले की पूरी जानकारी मिली है। मंत्रालय ने इस मामले में बेहद सख्त रुख अपनाने और मामले की तह तक जाने का निर्देश एजेंसियों को दिया है। 

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पदक वापस लेना सामान्य प्रक्रिया है। ऐसे मामलों में बहुत ही सख्त कार्रवाई का प्रावधान है। अगर देविंदर सिंह दोषी है तो उसके साथ आतंकियों की तरह ही कार्रवाई होगी। सूत्रों ने कहा कि आईबी, रॉ और सेना की खुफिया टीमें देविंदर से पूछताछ कर रही है। एनआईए भी भी देविंदर सिंह और आतंकी नवीद को हिरासत में लेगी। 

आतंकियों को शरण देने के बदले मोटी रकम लेता था

सूत्रों ने कहा कि अब तक हुई जांच में पता चला है कि देविंदर पिछले कई सालों आतंकवादियों को ठिकाना मुहैया करा रहा था। वह इसके बदले मोटी रकम लेता था। सूत्रों ने कहा कि देविंदर अपनी पहुंच और विश्वसनीयता का गलत इस्तेमाल कर रहा था। उसने अपने रसूख का गलत इस्तेमाल कर आतंकियों को मदद पहुंचाई। एजेंसियां उसकी संपत्ति की भी जांच करेंगी। 

जांच में ये अहम बातें सामने आई

चंडीगढ़ ले जा रहा था
देविंदर हिजबुल आतंकी नविद और आसिफ अहमद को कुछ महीनों के लिए ठिकाना मुहैया करवाने के लिए चंडीगढ़ ले जा रहा था। जिस वक्त सिंह को गिरफ्तार किया गया तब एक संदिग्ध आतंकी इरफान अहमद मीर गाड़ी चला रहा था। उसे पुलिस ने कुलगाम जिले में हाईवे पर रोका था।

पांच बार पाक जा चुका है इरफान
इरफान अहमद मीर पांच बार पाकिस्तान जा चुका था और पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या देंविदर और मीर मिलकर आतंकियों को वापस जाने या किसी बड़े हमले की साजिश तो नहीं रच रहे थे। सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ सालों से सिंह आतंकियों को जम्मू में सर्दियों के मौसम में ठिकाना मुहैया कराता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें