Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना को बड़ी सफलता, दो आतंकवादी ढेर; सुरक्षाकर्मी भी घायल

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बुधवार सुबह बारामूला जिले के वाटरगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

offline
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना को बड़ी सफलता, दो आतंकवादी ढेर; सुरक्षाकर्मी भी घायल
security forces in south kashmir pti file photo
Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान , जम्मू
Wed, 19 Jun 2024 4:15 PM
अगला लेख

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। हालांकि, दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बुधवार सुबह बारामूला जिले के वाटरगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

अधिकारियों ने आगे बताया कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू करने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर दो शव देखे गए हैं, लेकिन अभी तक उन्हें बरामद नहीं किया जा सका है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मी - एक पुलिसकर्मी और एक सेना का जवान - घायल हो गए हैं।

बता दें कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के रियासी सेक्टर में एक बस पर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें नौ लोगों की जान चली गई थी। मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल थीं, जबकि 41 लोग घायल हो गए थे। गृह मंत्रालय ने आतंकी हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है। आतंकवादियों ने 53 सीटों वाली बस पर उस समय गोलीबारी की, जब यह शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी। एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में 9 जून को बस पर हुए आतंकी हमले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। यह फैसला केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति और वार्षिक अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की यहां लगातार दो बैठकों में समीक्षा करने के एक दिन बाद आया।

बांदीपोरा में सुरक्षा बलों ने ढेर किया था आतंकी
इससे पहले, सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रविवार रात जिले के अरागाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने बताया कि एक आतंकवादी मारा गया। उसने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था। चिनार कोर ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा 16-17 जून की रात को गुरीहाजिन, अरागाम बांदीपोरा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया; एक आतंकवादी मारा गया।''

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

देश की अगली ख़बर पढ़ें
Encounter In Jammu Kashmir National News In Hindi India News In Hindi
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें