ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशजम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने मजदूर की गोली मारकर की हत्या, बिहार का रहने वाला था युवक

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने मजदूर की गोली मारकर की हत्या, बिहार का रहने वाला था युवक

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया, 'आधी रात के दौरान आतंकवादियों ने बांदीपुरा के सोदनारा सुंबल में फायरिंग करके एक बाहरी मजदूर को घायल कर दिया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।'

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने मजदूर की गोली मारकर की हत्या, बिहार का रहने वाला था युवक
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरFri, 12 Aug 2022 08:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकवादियों ने गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात एक गैर कश्मीरी की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक प्रवासी मजदूर था, जो बिहार के मधेपुरा जिले का रहने वाला था। उसकी पहचान मोहम्मद अमरेज (19 साल) के रूप हुई है। गोली लगने के बाद अमरेज को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके इस घटना की जानकारी दी। इसमें कहा गया, 'आधी रात के दौरान आतंकवादियों ने बांदीपोरा के सोदनारा सुंबल में फायरिंग करके एक बाहरी मजदूर को घायल कर दिया। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान बिहार के प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज के तौर पर हुई है। इनके पिता का नाम मोहम्मद जलील है।'

सैन्य शिविर पर हमले के 24 घंटे के भीतर की वारदात
टारगेटेड किलिंग का यह मामला राजौरी में सैन्य शिविर में आतंकियों घुसपैठ की असफल कोशिश के 24 घंटों के भीतर सामने आया है। गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर आत्मघाती हमला किया, जिसमें चार जवान शहीद हो गए। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी भी मारे गए।

यह हमला लगभग तीन साल के अंतराल के बाद जम्मू-कश्मीर में 'फिदायीन' (आत्मघाती हमलावरों) की वापसी का संकेत है। पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकवादियों के बारे में ऐसा माना जा रहा है कि वे पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से जुड़े थे। पुलिस ने बताया कि आतंकवादी घातक 'स्टील कोर' गोलियों से लैस थे और चार घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में दोनों आतंकवादी मारे गए।