Jammu Kashmir An IED blast took place while a security forces vehicle was moving in Arihal Pulwama - जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने किया IED विस्फोट, सेना के काफिले को बनाया निशाना DA Image
21 नबम्बर, 2019|4:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने किया IED विस्फोट, सेना के काफिले को बनाया निशाना

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाकर विस्फोट किया। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने सेना के एक काफिले को निशाना बनाते हुये आईईडी से हमला किया। सूत्रों ने बताया कि 44 राष्ट्रीय राइफल्स का बख्तरबंद वाहन हमले की चपेट में आया है। रिपोर्ट की मानें तो हमले में सेना के कैस्पर वाहन को नुकसान पहुंचा है। हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले में अरिहाल-लस्सीपोरा सड़क पर आतंकवादियों ने ईदगाह अरिहाल के पास 44 राष्ट्रीय रायफल्स की एक गाड़ी, बुलेट और बारूदी सुरंग प्रूफ वाहन को निशाना बनाया। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है पर सेना ने इलाके को घेर लिया और हवा में गोलियां चलाईं। यह जगह, 14 फरवरी को हुये हमले वाली जगह से 27 किलोमीटर की दूरी पर है।

जम्मू-कश्मीर में एक दिन पहले ही आईईडी हमला होने की धमकी दी गई थी। इसके बाद से ही सुरक्षा में भी इजाफा कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तान ने पुलवामा में हमले की धमकी की जानकारी भारत और अमेरिका से साझा की है। सूत्रों का कहना है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं। इनपुट अलर्ट मिलने के बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने के लिए कहा गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान विशेष रूप से राजमार्ग पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं।

सीआरपीएफ काफिले पर किया था हमला
बीते बुधवार को अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला किया था। इसमें सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी भी मारा गया था। मालूम हो कि बीते फरवरी महीने में पुलवामा में ही सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया गया था, जिसमें 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu Kashmir An IED blast took place while a security forces vehicle was moving in Arihal Pulwama