DA Image
2 अगस्त, 2020|3:02|IST

अगली स्टोरी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम में मुठभेड़, अब तक 2 आतंकी ढेर

intelligence input says jaish e mohammed is trying fo 3 car bomb blast in kashmir   representative i

जम्मू कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ शनिवार तड़के दो अलग मुठभेड़ में कम से कम 2 आतंकी ढेर हुए हैं। कश्मीर जोन के पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि कुलगाम के निपोरा इलाके में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है। हालांकि, अभी तक दोनों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से संयुक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन चल रहा है। 

उन्होंने इस ऑपरेशन के बारे में बताया कि यह आधी रात को भारतीय सेना, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस की तरफ से चलाया गया था और स्थानीय पुलिस भी साथ में थी। शनिवार तड़के खुफिया इनपुट मिलने के बाद साझा अभियान में इन आतंकियों को मार गिराया गया। जैसे ही सुरक्षाबलों ने इलाकों की घेराबंदी की आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। 

ये भी पढ़ें: कोरोना की वजह से लाखों और बच्चे बाल मजदूरी की ओर धकेले जा सकते हैं:UN

इस वर्ष 2020 में अब तक सुरक्षाबलों ने 36 ऑपरेशनों में 92 आतंकी मार गिराए हैं। जबकि इनके 126 से ज्यादा मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2019 में 150 से अधिक और 2018 में 250 से अधिक आतंकियों को मारा गया था। मारे गए 92 आतंकियों मे केवल 35 हिजबुल के ही हैं। संगठन के ऑपरेशनल प्रमुख कमांडर रियाज नायकू समेत कई कमांडरों को भी मारा जा चुका है।

ईद के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने ऑपरेशंस में तेजी लाई है और आतंकी समूहों के शीर्ष नेतृत्व पर नजर रखी हुई है। कुलगाम में 25 मई को इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के कमांडर आदिल अहमद वानी और लश्कर-ए-तैयबा के शाहीन अहमद ठोकर को मारा गया। इसके बाद कुलगाम के वानपोरा इलाके में 30 मई को हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर परवेज अहमद और जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर शाकिर अहमद को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jammu and Kashmir Two terrorists killed in encounter with security forces in Kulgam