DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वायुसेना के जांबाजों ने दो लोगों को एयलिफ्ट करके बचाया, देखें वीडियो

 jammu and kashmir  two more persons have been rescued after they got stuck near a bridge in jammu

इस वक्त भारी बारिश से देश के कई राज्यों में बाढ़ के हालत हैं। लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ और सेना के जवानों के साथ वायुसेना भी जुटी हुई है। वायुसेना का जम्मू-कश्मीर से दो लोगों को एयरलिफ्ट करने का एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है। 

बताया जा रहा है कि जम्मू में अचानक तवी नदी का पानी अचानक बढ़ने की वजह से दो लोग फंस गए। वीडियो देखने में लगात है कि इन दोनों को देखकर लगता है कि इनकी जान बचना मुश्किल है लेकिन वायुसेना दोनों को एयरलिफ्ट करके बचाती है। 

उत्तरकाशी जिले से चार लोगों को सुरक्षित निकाल कर देहरादून लाया गया

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को अतिवृष्टि के कारण उत्पन्न विषम परिस्थितियों के मध्य वायु सेना चार व्यक्तियों को सुरक्षित निकाल कर देहरादून लायी है। आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवातार् को बताया कि वायु सेना के दो हेलिकॉप्टर आपदा ग्रस्त क्षेत्र मोरी तहसील के आराकोट पहुंच गए हैं, जबकि एक अन्य हेलिकॉप्टर माकड़ी गांव में परीक्षण कर रहा है। इसके साथ ही ग्राम आराकोट से एक महिला सहित चार लोगों को उपचार के लिए देहरादून स्थित दून मेडिकल कॉलेज में लाया गया है। चिकित्सा अधिकारियों ने इन सभी के स्वास्थ्य सामान्य बताया हैं।
सूत्रों ने बताया आपदा ग्रस्त सभी चार क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर के माध्यम से खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है। 

उफनती सीप में फंसे तीन युवकों को बचाया
मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में तेज बारिश के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में करीब 10 कच्चे मकान ढहने से तीन महिलायें गंभीर रूप से घायल हो गईं। इसी बीच उफनती सीप नदी में घिरे तीन युवकों को प्रशासन ने बाहर निकाल लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कल हुई तेज बरसात से पांडोला गांव में दो मकानों के बीच की दीवार गिरने से उसमें दो महिलायें आशा सुमन (22) व पिंकी खान (23) दब गईं। उन्हें गंभीर हालत में राजस्थान के कोटा रेफर किया गया। वहीं कचरमुली गांव व बगडुआ गांव में 8 कच्चे मकान धराशाही हो गए। इस हादसे में एक महिला घायल हो गयी। सूत्रों ने बताया कि कल अपरान्ह कोतवाली क्षेत्र की सीप नदी के बंजारा डेम में गणेश चतुथीर् की झांकी के लिए नदी के बीच चट्टान पर गुब्बारे बांधने गए तीन युवक लड्डू गोपाल शर्मा, महेंद्र जाट व नरेंद्र शर्मा अचानक पानी बढ़ने से नदी में फंस गए। सूचना मिलते ही पुलिस और जिला प्रशासन ने करीब पांच घटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों की मदद से उसे बचाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu and Kashmir: Two more persons have been rescued after they got stuck near a bridge in jammu following a sudden increase in the water level of Tawi river