ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रात भर चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को दो आतंकवादियों को मार गिराया। सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, “सुरक्षा बलों ने अभियान चीवा में एक और आतंकवादी को...

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 26 Jun 2020 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रात भर चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को दो आतंकवादियों को मार गिराया। सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, “सुरक्षा बलों ने अभियान चीवा में एक और आतंकवादी को मार गिराया।”

उन्होंने बताया कि अब तक अभियान में दो आतंकवादी मारे गए हैं। एक आतंकवादी शुक्रवार की सुबह मारा गया था। प्रवक्ता ने बताया कि मठभेड़ स्थल से दो एके-47 राइफल बरामद की गई। उन्होंने यह भी बताया कि अभियान अब भी जारी है। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के चीवा उलार इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया।

तलाश अभियान ने उस समय मुठभेड़ का रूप ले लिया जब आतंकवादियों ने बल के खोजी दल पर गोलियां चला दीं। जवाब में दल ने भी गोलियां चलाईं। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को वहां से निकलने न देने के लिए रातभर सख्त घेराबंदी जारी रखी।

इस साल की शुरुआत से  अब तक सुरक्षाबलों ने 36 ऑपरेशनों में 92 आतंकी मार गिराए हैं। जबकि इनके 126 से ज्यादा मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2019 में 150 से अधिक और 2018 में 250 से अधिक आतंकियों को मारा गया था। मारे गए 92 आतंकियों मे केवल 35 हिजबुल के ही हैं। संगठन के ऑपरेशनल प्रमुख कमांडर रियाज नायकू समेत कई कमांडरों को भी मारा जा चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें