DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धारा 370 हटने के बाद बड़ा ऐलान: 12 अक्टूबर से श्रीनगर में होगा वैश्विक निवेशक सम्मेलन

 jammu and kashmir to host investors meet from oct 12 in srinagar

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कंपनियों को राज्य में निवेश के लिये आकर्षित करने के इरादे से श्रीनगर में तीन दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित करेगा। तीन दिवसीय यह सम्मेलन 12 अक्टूबर से शुरू होगा।  राज्य के प्रधान उद्योग सचिव नवीन चौधरी ने यहां मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि निवेशक सम्मेलन जम्मू कश्मीर (जेके) को अपनी मजबूती, रणनीति और विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार की संभावना को दिखाने का अवसर देगा।

यह भी पढ़ें- 15 अगस्त तक घाटी में ही सुरक्षा की कमान संभालेंगे मोदी के 'संकटमोचक'

उन्होंने कहा कि यह उद्योग एवं कारोबारी समुदाय के मन में भय और आशंकाओं को दूर करने का भी मौका उपलब्ध कराएगा। केंद्र द्वारा हाल में जम्मू कश्मीर को संविधान के अनुच्छे 370 के तहत मिले विशेष दर्जा समाप्त करने के बाद यह घोषणा की गयी है। इन अनुच्छेद के प्रावधानों को हटाते हुए कहा गया कि इससे राज्य की औद्योगिक वृद्धि पर प्रतिकूल असर पड़ा है।

यह भी पढ़ें- हम कश्मीर में 2016 की हिंसा-अशांति नहीं दोहराना चाहते: SC में केंद्र

अधिकारी ने कहा कि उद्योग मंडल भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) निवेश सम्मेलन का राष्ट्रीय भागीदार है। इस बारे में जम्मू कश्मीर व्यापार संवर्द्धन संगठन (जकेटीपीओ) और सीआईआई ने कार्यक्रम के आयोजन और प्रबंधन को लेकर समझौता किया है। इस सम्मेलन के जरिये व्यापार और उद्योग जगत को सरकार की कारोबारी नीतियों, बुनियादी ढांचा, अवसरों आदि का आकलन करने का मौका मिलेगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu and Kashmir to host investors meet from Oct 12 in Srinagar