ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर: घाटी में SMS सेवा और सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा बहाल

जम्मू-कश्मीर: घाटी में SMS सेवा और सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा बहाल

जम्मू-कश्मीर को नए साल पर करीब 150 दिनों बाद इंटरनेट का तोहफा मिला है। कश्मीर में नए साल के मौके पर आज आधी रात से (31 दिसंबर 2019/ 1 जनवरी 2020)  सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा और...

जम्मू-कश्मीर: घाटी में SMS सेवा और सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा बहाल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरWed, 01 Jan 2020 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर को नए साल पर करीब 150 दिनों बाद इंटरनेट का तोहफा मिला है। कश्मीर में नए साल के मौके पर आज आधी रात से (31 दिसंबर 2019/ 1 जनवरी 2020)  सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा और सभी मोबाइल फोन पर एसएमएस सेवा बहाल कर दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने भी इस बात की पुष्टि की है। 

करीब साढ़े चार महीने बाद मंगलवार मध्यरात्रि से कश्मीर में सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा और सभी मोबाइल फोन पर एसएमएस सेवा बहाल कर दी गई है। यह कदम नववर्ष के आगमन के साथ उठाया गया है।

हालांकि मोबाइल इंटरनेट के अलावा अधिकतर सेवाएं प्रतिबंध के एक सप्ताह के भीतर जम्मू में शुरू कर दी गई थीं लेकिन कश्मीर में लैंडलाइन और पोस्ट पेड सेवा कई चरणों में बहाल की गई। 

जम्मू कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ''सभी सरकारी अस्पतालों में 31 दिसंबर मध्यरात्रि से इंटरनेट सेवा और सभी मोबाइल फोन पर पूरी तरह से एसएमएस सेवा बहाल करने का निर्णय लिया गया है।

यह कदम नववर्ष के आगमन के साथ उठाया गया है। कश्मीर में अभी मोबाइल पर इंटरनेट और प्री पेड मोबाइल सेवा बहाल होना बाकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें