DA Image
9 अगस्त, 2020|8:10|IST

अगली स्टोरी

कश्मीर में सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे अजीत डोभाल ने आम लोगों के संग खाया खाना, देखें VIDEO

jammu and kashmir nsa ajit doval doval

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (NSA Ajit Doval) अभी जम्मू- कश्मीर (Jammu and Kashmir) में हैं और वह लगातार वहां के सुरक्षा हालातों का जायजा ले रहे हैं। बुधवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में एनएसए अजीत डोभाल आम लोगों से मिले और सुरक्षा हालातों का जायजा लिया। इस दौरान अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने शोपियां के आम लोगों के साथ बातचीत की और उनके साथ लंच भी किया। समाचार एजेंसी एएनआई ने दो तस्वीरें जारी की हैं, जिसमें साफ दिख रहा है कि अजीत डोभाल आम कश्मीरियों के साथ खाना खा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- अनुच्छेद 370 : अपने पुस्तैनी घरों में दिवाली मना सकेंगे कश्मीरी पंडित 

बताया जा रहा है कि अजीत डोभाल ने सुरक्षाबलों से भी मुलाकात की और स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद वह आम नागरिकों से मिले। इस दौरान वह आम लोगों से बातचीत करते भी देखे गए। 

बता दें कि इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को अजीत डोभाल ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मंगलवार को यहां राज भवन में मुलाकात की थी और राज्य के आंतरिक तथा बाह्य सुरक्षा परिदृश्य पर चर्चा की थी। बता दें जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने के बाद से घाटी पर सरकार की पूरी नजर है। क्योंकि सरकार ने अनुच्छेद 370 खत्म किया है, इससे घाटी में किसी तरह की अशांति पैदा न हो, इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखा है। 

यह भी पढ़ें- अनुच्छेद 370 : जानें कश्मीर मामले को लेकर क्या बोले भूतपूर्व सैनिक 

राजभवन एक प्रवक्ता ने कहा था कि संसद में जम्मू कश्मीर से संबंधित घटनाक्रमों के मद्देनजर राज्यपाल और डोभाल ने आंतरिक और बाहरी सुरक्षा स्थिति पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान दोनों ने आम जनता की रक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत पर जोर दिया। साथ ही किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए विभिन्न विभागों के लगातार चौकस रहने ,सतर्कता बनाए रखने, और पूर्ण तैयारी रखने की जरूरत पर भी जोर दिया गया।उन्होंने बताया कि राज्यपाल और डोभाल ने विभिन्न विभागों से अपने कामकाज में तालमेल बनाए रखने को भी कहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jammu and Kashmir NSA Ajit Doval Doval interacts with locals in Shopian and had lunch