DA Image
27 अक्तूबर, 2020|2:45|IST

अगली स्टोरी

जम्मू-कश्मीर: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कारोबारियों के लिए 1350 करोड़ के पैकेज का ऐलान, लोन पर ब्याज माफ

jammu kashmir economic package

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने केंद्र शासित प्रदेश के लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से परेशान व्यापारियों और छोटे कारोबारियों के लिए 1,350 करोड़ रुपए का पैकेज दिया गया है। एक साल तक बिजली-पानी बिल में फिक्स्ड चार्ज पर 50 फीसदी छूट का ऐलान भी किया गया है। मार्च 2021 तक स्टाम्प ड्यूटी से छूट दे दी गई है।

उपराज्यपाल ने शनिवार को इन राहतों का ऐलान करते हुए कहा कि यह पैकेज केंद्र सरकार की ओर से घोषित आत्मनिर्भर पैकेज से अलग है। एलजी ने कहा कि हर कारोबारी को इस वित्त वर्त में अगले छह महीने तक लोन पर ब्याज में 5 पर्सेंट की छूट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह बड़ी राहत है और इससे रोजगार सृजन में मदद मिलेगी। 

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट सेक्टर में काम करने वाले लोगों के लिए क्रेडिट कार्ड स्कीम में 1 लाख रुपए की अधिकतम सीमा को बढ़ाकर 2 लाख रुपए किया गया है। इसके अलावा ब्याज पर 7 पर्सेंट की छूट भी दी जाएगी। 1 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर बैंक में युवा और महिला उद्यमियों के लिए स्पेशल डेस्क की शुरुआत की जाएगी। पर्यटन उद्योग में काम करने वाले लोगों की मदद के लिए जम्मू-कश्मीर बैंक में हेल्थ-टूरिज्म स्कीम की घोषणा की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jammu and Kashmir LG Manoj Sinha announce rs 1350 crores economic package 50 percent discount in electricity water bills