DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंकियों से राज्यपाल की अपील: हथियार छोड़ो और राजभवन में मेरे साथ भोजन करने आओ

satya pal malik

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को आतंकियों से हथियार छोड़ने का अनुरोध किया और उन्हें वार्ता के लिए आमंत्रित किया। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने युवाओं से हथियार छोड़ने की अपील की और कहा, ''मैं कश्मीर के युवाओं को बताना चाहूंगा कि हथियार छोड़ दो और मेरे साथ भोजन करने राजभवन आओ। फिर मुझे बताओ कि जिस रास्ते को तुमने चुना है, उससे कश्मीर को क्या मिलेगा।'

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, उन्होंने कहा कि वार्ता ही एक मार्ग है जिसके जरिए संविधान के दायरे के भीतर जो चाहते हैं वो उन्हें मिल सकता है। उन्होंने कहा कि भारत को हिंसा के जरिए नहीं झुकाया जा सकता। अपने प्रशासन की उपलब्धियों के बारे में संवाददाता सम्मेलन में के दौरान राज्यपाल मलिक ने ये बातें कही। 

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला, सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद

उन्होंने कहा, ''जो भी आप चाहते हैं उसे वार्ता के जरिए हासिल किया जा सकता है । आपका अपना संविधान है, आपका अलग झंडा है। और भी जो चाहिए वह लोकतांत्रिक प्रक्रिया के जरिए और भारतीय संविधान के दायरे में रहकर मिलेगा। 

राज्यपाल ने कहा कि आतंकियों को अभी भले इसका अहसास नहीं हो लेकिन 10 वर्ष में पछतावा होगा कि उन्होंने गलत रास्ता अख्तियार किया। मलिक ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की समस्या युवाओं में बेरोजगारी के कारण ही मौजूद नहीं है बल्कि कुछ दशकों से नेता भी लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को आजादी और कभी-कभी स्वायत्तता के सपने दिखए गए।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सोपोर पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

उन्होंने कहा, ''जब ये चीजें काम नहीं करती है तो कट्टरपंथ के जरिए जन्नत का सपना दिखाते हैं। मैं युवाओं से कहना चाहूंगा कि दो स्वर्ग है, एक कश्मीर है और अगर वे अच्छे मुस्लिम बने तो दूसरा भी उन्हें नसीब होगा। कश्मीर में इस्लामिक स्टेट की मौजूदगी के बारे में राज्यपाल ने कहा, ''ये कश्मीर की बर्बादी के रास्ते हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव के बारे में सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव करवाने के समय पर चुनाव आयोग फैसला लेगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu and Kashmir governor Satya Pal Malik urges militants says Drop your guns come to Raj Bhawan for lunch