DA Image
12 जुलाई, 2020|3:34|IST

अगली स्टोरी

जम्मू-कश्मीर: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 218 लोगों के खिलाफ केस

jammu and kashmir

जम्मू कश्मीर पुलिस ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ 218 प्राथमिकी दर्ज की हैं। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उस दिन आधी रात से 21 दिनों के लिए देशभर में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा था कि यह कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के लिए आवश्यक है।

अधिकारी ने कहा कि जिन लोगों ने इस घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए बंद के आदेशों की अवहेलना की है उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और अवंतीपोरा जिलों में पुलिस ने 28 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। अधिकारी ने कहा कि मध्य कश्मीर के श्रीनगर, बडगाम और गांदरबल जिलों में पुलिस ने 14 प्राथमिकी दर्ज की हैं। 

उन्होंने कहा कि उत्तर कश्मीर के बारामूला, कुपवाड़ा, हंदवाड़ा, सोपोर, बांदीपोरा जिलों में उन लोगों के खिलाफ 27 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जिन्होंने लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन किया। अधिकारी ने कहा कि जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज में पुलिस ने 50 और उधमपुर-रियासी रेंज में 13 प्राथमिकी दर्ज की हैं। 

उन्होंने कहा कि डोडा-किश्तवाड़-रामबन रेंज में 21 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। उन्होंने बताया कि राजौरी-पुंछ रेंज में 65 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। सुरक्षा बलों ने लॉकडाउन को लागू करने के लिए घाटी में कई सड़कों को बंद कर दिया है और अवरोधक लगा दिये हैं। जम्मू में लोगों की आवाजाही रोकने के लिए मुख्य चौराहों और मुख्य सड़कों पर कांटेदार तार लगा दी गईं हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jammu and Kashmir: Case against 218 people for violating lockdown due to corona virus