ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर: बारामूला जिले के पट्टन में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया

जम्मू-कश्मीर: बारामूला जिले के पट्टन में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार सुबह घेराबंदी और सर्च अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। हालांकि, गोलीबारी में सेना के एक मेजर...

जम्मू-कश्मीर: बारामूला जिले के पट्टन में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया
एजेंसी,जम्मू कश्मीर।Fri, 04 Sep 2020 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार सुबह घेराबंदी और सर्च अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। हालांकि, गोलीबारी में सेना के एक मेजर घायल हो गये। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने शनिवार तड़के करीब 6 बजे बारामूला के येदीपोरा, पट्टन में एक ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया।

सभी जाने वाले रास्तों को सील करने के बाद सुरक्षा बलों ने घर-घर तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल लक्षित स्थान की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

आतंकवादियों की शुरुआती गोलीबारी में सेना के एक मेजर घायल हो गए। उनकी पहचान 29 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर रोहित मेहरा के रूप में की गई है। उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल के पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर चले जाने को कहा। लोगों के इलाका खाली करते ही सुरक्षा बलों ने मकानों के भीतर से मोर्चा संभाल लिया। गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया हालांकि उसका शव अब तक बरामद नहीं किया जा सका है। सूत्रों ने बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकवादी मौजूद हैं। निकटवर्ती इलाकों में कानून- व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें