ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, हिज्बुल के टॉप कमांडर सैफुल्लाह को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, हिज्बुल के टॉप कमांडर सैफुल्लाह को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को पुलिस और सीआरपीएफ ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर और आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया है। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के पुराने...

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, हिज्बुल के टॉप कमांडर सैफुल्लाह को मार गिराया
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 01 Nov 2020 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को पुलिस और सीआरपीएफ ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर और आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया है। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के पुराने हवाई क्षेत्र के पास रंगरेथ में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी, जिसके आधार पर सुरक्षा बलों ने उनको घेरने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया। 

जब सेना क्षेत्र की तलाशी ले रही थी उसकी समय आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है। अधिकारी ने कहा कि मारे गए आतंकी की पहचान हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर सैफुल्लाह के रूप में हुई है जो सुरक्षा एजेंसियों द्वारा आतंकवादी हमलों के कई मामलों में वांछित था। इसी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार भी किया है। 

बता दें कि दो दिन पहले ही जम्मू कश्मीर के बडगाम के चडूरा में अर्धसैनिक बलों के कैम्प पर हेंड ग्रेनेड से हमला किया गया था। नामथियाल की इस 43वीं सीआरपीएफ कैम्प पर अज्ञात बाइक सवारों ने चीनी ग्रेनेड फेंका था लेकिन, गनीमत ये रही कि वह ग्रेनेट गेट के नजदीक फटा लेकिन इसमे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।

कश्मीर ने आईजी ने कहा है एनकाउंटर को लेकर कहा कि हमें श्रीनगर के घर में मौजूद एक आतंकवादी के बारे में कल रात जानकारी मिली थी। जिसके बाद आज मुठभेड़ में मार गिराया गया। हम 95 फीसदी निश्चित हैं कि वह हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख कामंडर है। जबकि एक सदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। यह हमारे सुरक्षा बलों की एक बड़ी उपलब्धि है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें