DA Image
2 जून, 2020|10:34|IST

अगली स्टोरी

जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते सेना के 5 जवान शहीद, 5 बंदूकधारी भी ढेर

jammu and kashmir encounter between terrorists and security personnel in bandipura one terrorist kil

उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर आए एक आतंकवादी समूह और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए जबकि पांच आतंकवादी भी मारे गए हैं। अधिकारियों ने रविवार की रात यह जानकारी दी।

श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने पहले कहा था कि सेना के तीन जवान केरन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। यह क्षेत्र कुपवाड़ा जिले में आता है।  हालांकि, बाद में अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में पांच सैनिक शहीद हो गये । तीन और चार अप्रैल की दरम्यानी रात से चल रहे इस ऑपरेशन में पांच आतंकवादी भी मारे गए।

उन्होंने बताया कि समझा जाता है कि आतंकवादियों ने शमसबरी रेंज से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था और सेक्टर के पोसवाल इलाके में 'गुर्जर ढोक' (खानाबदोशों का अस्थायी आश्रय) में छिपे थे। इससे पहले, रविवार की शाम को समाचार एजेंसी एएनआई ने सेना के सूत्रों के हवाले से खबर दी थी कि जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर फायरिंग की गई। इसके बाद भारतीय सेना की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई।भारतीय सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की जूनियर कमिशंड ऑफिसर (जेसीओ) समेत तीन पाकिस्तानी जवान गंभीर रूप से घायल हुए।

एक दिन पहले ही कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान दो आतंकियों हुए ढेर

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को दो आतंकवादी ढेर कर दिए गए। यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों को कुलगाम के हरमंद गुरी गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली जिसके बाद बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि ' पुलिस-सुरक्षाबलों को मिली विश्वसनीय जानकारी के आधार पर आज सुबह अभियान शुरू किया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि अभी तक दो आतंकवादी मारे गए।

इससे पहले पुलिस ने ट्वीट किया था कि घेरेबंदी में तीन आतंकवादी फंसे हुए हैं। पुलिस ने कहा था, 'ये उन्हीं आतंकवादियों का समूह है जिसने हाल में तीन आम नागरिकों की हत्या की थी।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jammu and Kashmir 5 army soldiers martyred 5 gunmen killed while thwarted attempts to infiltrate