DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जयराम रमेश ने कांग्रेस को किया आगाह, बोले- राज्य चुनावों से अलग है लोकसभा चुनाव

(एचटी फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के आधार पर 2019 के आम चुनावों का निष्कर्ष निकालने के प्रति आगाह किया है। 

एक किताब के विमोचन पर रमेश ने कहा कि राज्यों के चुनाव पूरी तरह से अलग मुद्दों पर लड़े गए और इनके नतीजों को राष्ट्रीय चुनावों के नतीजों का पैमाना नहीं माना जाना चाहिए।

कांग्रेस ने मंगलवार को आए चुनाव नतीजों में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा से सत्ता छीन ली है। जयराम रमेश ने कहा कि मैं चुनावों के सेमीफाइनल और फाइनल की अवधारणा को नहीं मानता। राज्य स्तर के चुनाव पूरी तरह से अलग होते हैं। मैं राज्य स्तर के चुनाव से राष्ट्रीय चुनावों का निष्कर्ष निकालने के प्रति आगाह करना चाहूंगा।

उन्होंने कहा कि इसका बेहतरीन उदाहरण वह था जब वर्ष 1984 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और राजीव गांधी को कर्नाटक में 28 में से 27 सीटों पर विजय मिली थी। इसके तीन महीने बाद हुए विधानसभा चुनाव में रामकृ्ष्ण हेगड़े और जनता पार्टी ने 224 में से 140 सीटों पर जीत हासिल की थी। 

हालांकि उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत निश्चित रूप से मनोबल बढ़ाने वाली है और पार्टी को 2019 के चुनाव की तैयारियों में इसका मनोवैज्ञानिक लाभ मिलेगा। 

राजस्थान, छत्तीसगढ़-एमपी में कौन होगा सीएम? फैसला करेंगे राहुल गांधी

MP: शिवराज के 13 मंत्रियों को मात, चार कांग्रेस नेता भी हुए चित

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jairam Ramesh warns Congress said Lok Sabha elections are different from state elections