मोदी सरकार के किस फैसले का कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने किया स्वागत - Jairam ramesh ka Tweet Corporate Tax Mein Katoti DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी सरकार के किस फैसले का कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने किया स्वागत

indian economy

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कारपोरेट कर की दर कम किए जाने के सरकार के कदम का शुक्रवार को स्वागत किया, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इससे निवेश की स्थिति बेहतर होने पर संदेह है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार का यह कदम भारतीय उद्योग जगत में पैदा हुआ डर दूर नहीं होगा।

रमेश ने ट्वीट कर कहा, ''पिछले बजट के तीन महीनों के बाद और आगामी बजट के चार महीने पहले मोदी सरकार ने कारपोरेट कर की दर में कटौती की है। इस कदम का स्वागत है, लेकिन इस पर संदेह है कि इससे निवेश की स्थिति बेहतर हो जाएगी।

वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान: कंपनियों के लिए कॉरपोरेट टैक्स घटाया गया

सरकार ने सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिये शुक्रवार को कई बड़ी घोषणाएं की। इन घोषणाओं में कंपनियों के लिये आयकर की दर करीब 10 प्रतिशत घटाकर 25.17 प्रतिशत करना तथा नयी विनिर्माण कंपनियों के लिये कॉरपोरेट कर की प्रभावी दर घटाकर 17.01 प्रतिशत करना शामिल है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ये घोषणाएं उस वक्त की हैं जब चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर छह साल के निचले स्तर 5 प्रतिशत पर आ गयी है। इन घोषणाओं से निवेश को प्रोत्साहन मिलने तथा रोजगार सृजन को गति मिलने की उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jairam ramesh ka Tweet Corporate Tax Mein Katoti