ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशह्यूस्टन में जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल, मनीषा कोइराला समेत कई लोग करेंगे शिरकत

ह्यूस्टन में जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल, मनीषा कोइराला समेत कई लोग करेंगे शिरकत

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (JLF) के दूसरे सत्र का आयोजन अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 13-14 सितंबर किया जाएगा। जेएलएफ दुनिया के महत्वपूर्ण साहित्य उत्सवों की गिनती में आता है। इसमें कई बड़े साहित्यकारों के...

ह्यूस्टन में जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल, मनीषा कोइराला समेत कई लोग करेंगे शिरकत
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Fri, 13 Sep 2019 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (JLF) के दूसरे सत्र का आयोजन अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 13-14 सितंबर किया जाएगा। जेएलएफ दुनिया के महत्वपूर्ण साहित्य उत्सवों की गिनती में आता है। इसमें कई बड़े साहित्यकारों के साथ-साथ दूसरे क्षेत्रों कि दिग्गज भी शिरकत करते हैं। यह ह्यूस्टन के बाद इस महीने न्यूयॉर्क में भी आयोजित होगा। 

जेएलएफ का आयोजन दो दिन तक होगा। इस दौरान इसमें 16 सेशन होंगे, जिसमें दुनिया के 29 प्रभावशाली स्पीकर्स होंगे। इसमें डिबेट और डिस्कशन भी होगा। 

बता दें कि ह्यूस्टन आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल में मशहूर लेखक बापसी सिधवा, बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला, चंद्रहास चौधरी, चित्रा बनर्जी दीवाकरुणी, डेनियल आर्नोल्ड, देबोराह म्यूटन, एडवर्ड कैरी, लेसी एम जॉनसन, लॉरेंस राइट, मार्कण्ड आर परांजपे समेत कई और लोग भी शामिल होंगे। 

गौरतलब है कि जेएलएफ की शुरुआत एक संगीत प्रस्तुति के साथ होगा और इसका समापन भी कुछ इसी तरह होगा। इसके अलावा इसमें विश्व के कई गंभीर मुद्दों पर चर्चा होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें