ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजय श्री राम के बदले जय सीता राम; पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे को लेकर भिड़ी भाजपा-कांग्रेस, कर्नाटक विधानसभा में बवाल

जय श्री राम के बदले जय सीता राम; पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे को लेकर भिड़ी भाजपा-कांग्रेस, कर्नाटक विधानसभा में बवाल

कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे को लेकर कर्नाटक में विवाद गहरा गया है। भाजपा कि विधायकों ने अपना विरोध जताते हुए हुए विधानसभा में जय श्री राम नारे भी लगाए। जिसका कांग्रेस ने भी विरोध किया।

जय श्री राम के बदले जय सीता राम; पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे को लेकर भिड़ी भाजपा-कांग्रेस, कर्नाटक विधानसभा में बवाल
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुThu, 29 Feb 2024 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक विधानसभा के बाहर कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे को लेकर विवाद गहरा गया है। इसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने गुरुवार सुबह विधानसभा में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने विधानसभा परिसर के बाहर कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने में शामिल कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन के समर्थकों को गिरफ्तार करने में विफल सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार की आलोचना की। भाजपा कि विधायकों ने अपना विरोध जताते हुए विधानसभा में जय श्री राम नारे भी लगाए। इस दौरान कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वालों की गिरफ्तारी की मांग की।

पुलिस ने गिरफ्तारी 
इस कड़ी में गुरुवार को बयादागी पुलिस ने कहा कि उसने एक व्यापारी और सैयद नसीर हुसैन के समर्थक मोहम्मद शफी नाशीपुडी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा, "सैयद नसीर हुसैन के एक व्यापारी और समर्थक मोहम्मद शफी नाशीपुडी को बयादागी शहर से हिरासत में लिया गया। पुलिस ने उसकी आवाज का नमूना एकत्र किया और कथित पाकिस्तान समर्थक नारे वाले वीडियो में आवाज का विश्लेषण करने के लिए उसे ले गई। वह राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद जश्न में सैयद नासिर हुसैन के साथ विधानसभा में मौजूद थे।"

जय श्री राम के बदले जय सीता राम
बीजेपी के विरोध के जवाब में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि सरकार ने ऑडियो रिकॉर्डिंग को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) को भेज दिया है और रिपोर्ट मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, "जैसा कि मैंने आपको पहले ही बताया है कि सरकार प्रतिबद्ध है, रिपोर्ट आने के बाद हम किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे। हमने इसे एफएसएल को दे दिया है। रिपोर्ट आने के बाद हम कार्रवाई करेंगे।'' इस बीच भाजपा विधायकों ने अपने विरोध के दौरान राज्य विधानसभा में "जय श्री राम" के नारे लगाए, जिसका जवाब सिद्धारमैया ने "जय सीता राम" से दिया।

क्या है मामला?
राज्यसभा सदस्य सैयद नसीर हुसैन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें बताया गया कि उनके कुछ समर्थकों ने 'नासिर हुसैन जिंदाबाद', 'नासिर साहब जिंदाबाद' और 'कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद' जैसे नारे लगाए। उन्होंने कहा, "फिर अचानक जब मैं अपने घर के लिए निकल रहा था, तो मुझे मीडिया ने फोन पर बताया कि किसी ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए हैं। मैं यहां कहना चाहूंगा कि जब मैं वहां लोगों के बीच था तो खूब नारे लग रहे थे लेकिन मैंने कभी 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा नहीं सुना, लेकिन जो भी है हमने पुलिस से पूछा है और पुलिस इसकी जांच कर रही है।"
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें