ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देश'आप' का पदाधिकारी है जहांगीपुरी हिंसा का साजिशकर्ता अंसार, दिल्ली बीजेपी का बड़ा दावा

'आप' का पदाधिकारी है जहांगीपुरी हिंसा का साजिशकर्ता अंसार, दिल्ली बीजेपी का बड़ा दावा

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दावा किया है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद अंसार आम आदमी पार्टी का पदाधिकारी है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया।

'आप' का पदाधिकारी है जहांगीपुरी हिंसा का साजिशकर्ता अंसार, दिल्ली बीजेपी का बड़ा दावा
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 17 Apr 2022 07:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस अभी तक 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में पेश किया। पेशी के दौरान आरोपियों को जब पुलिस अपने साथ ले जा रहे थे, उस वक्त आरोपियों के चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं थी। इस बीच दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सनसनीखेज दावा किया है कि अंसार आम आदमी पार्टी का पदाधिकारी है।

रविवार को जहांगीपुरी हिंसा में नया मोड़ तब आया जब दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सनसनीखेज दावा किया। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि हनुमान जंयती की शोभायात्रा में हुए बवाल का मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद अंसार आम आदमी पार्टी का सदस्य है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लिया। कहा कि एक तरफ अरविंद केजरीवाल बड़ी-बड़ी बातें करते हैं तो दूसरी तरफ उनकी पार्टी के लोग दिल्ली में दंगा फैलाते हैं।

आदेश गुप्ता के बयान पर हालांकि अभी आम आदमी पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। उधर, रविवार को जहांगीपुरी हिंसा के आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में पेश किया। पेशी के दौरान जब आरोपियों को पुलिस ले जा रही थी तो आरोपियों के चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं थी। मोहम्मद अंसारी के चेहरे पर हंसी नजर आ रही थी। वो मीडियाकर्मियों को कुछ इशारे कर रहा था।

कौन है मोहम्मद अंसार
दंगा आरोपी मोहम्मद अंसार का दिल्ली पुलिस ने डोजियर जारी किया है-
* इसके पिता का नाम मोहम्मद अलाउद्दीन है।
* पत्नी का नाम सकीना है और बेटे का नाम सोहल है।
* भाई का नाम अल्फा है।
* इसका जीजा मेवात के नूह में रहता है। 
* पुलिस ने इसका डोसीर 20 feb 2009 को तैयार किया था। इसको चाकू के साथ गिरफ्तार किया था। डोसियर के मुताबिक इसके ख़िलाफ़ 2 मामले दर्ज़ है, पहला मामले में ये चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया था और इसके खिलफ arms act की धारा लगाई गई थी।
* दूसरा मामला  july 2018 का है, 186/353 ipc(सरकारी कर्मचारी पर हमला करना और सरकारी काम मे बाधा डालना) की धारा इस पर लगाई गई थी।
* इसका पेश कबाड़ी बताया गया है।
* ये चौथी कक्षा तक पढ़ा है।